Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हर साल की तरह इस साल भी हारी भारतीय क्रिकेट टीम, सीरीज में 1-0 से पिछड़ी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में 10 रनों से करारी शिखस्त दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 256 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनरों ने करीब 10 ओवर पहले ही हासिल कर लिया।

हर साल की तरह इस साल भी हारी भारतीय क्रिकेट टीम, सीरीज में 1-0 से पिछड़ीविराट कोहली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सीरीज के पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हरा दिया। 256 रनों का पीछा करने उतरे डेविड वार्नर और एरोन फिंच मानो प्रण लेकर आए हों कि किसी गेंदबाज को नहीं बख्शेंगे। भारत की बल्लेबाजी के बाद लगा ही था कि भारत यह मैच हारेगा लेकिन इतनी बुरी तरह हारेगा, शायद यह खुद भारतीय टीम ने भी नहीं सोचा होगा। ऑस्ट्रेलिया ने 256 का लक्ष्य 74 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

फ्लॉप हुए गेंदबाज

भारतीय टीम की हार का मुख्य कारण भारत की लचर गेंदबाजी भी रही है। हाल ही में बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर का अवार्ड जीतने वाले बुमराह हो या टेस्ट में अपना जलवा बिखेरने वाले मोहम्मद शमी, कोई भी गेंदबाज मैच जितना तो दूर एक विकेट भी नहीं दिला सका। पूरे मैच में गेंदबाज बस ऑस्ट्रेलिया के दोनों बल्लेबाजों से रन खाते रहे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया साल का पहला मुकाबला

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 2020 का पहला मुकाबला था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया, लेकिन आपको हमने बताया था कि 2015 से अब तक दोनों टीमों के बीच हुए साल के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ही जीती है। साल 2020 ने भी वही इतिहास दोहराया। खबरों की माने तो भविष्यवाणी इस बात की भी हो चुकी है कि सीरीज कौन जीतेगा। भविष्यवाणी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया सीरीज 2-1 से जीतने वाला है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार 17 जनवरी को गुजरात के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। शुक्रवार को होने वाला मैच भारतीय टीम के लिए करो या मारो वाला मुकाबला होगा क्योंकि उस मैच को हारने के साथ भारत 3 मैचों की सीरीज भी हार जाएगा।

Next Story
Top