Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PCB ने जताई उम्मीद, 2023 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा भारत

पीसीबी (PCB) के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने कहा है कि, "भारत का दौरा पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan cricket) के लिए एक बड़ा ब्रेक होगा।"

सालाना अपडेट के बाद भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम ने आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान किया प्राप्त
X

 भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

खेल। इन दिनों पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को एक बड़े ब्रेक की दरकार है। जिसके लिए उसने उम्मीद जताई है कि 2023 में एशिया कप (Asia Cup 2023) की मेजबानी करने पर भारत पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करेगा। दरअसल पीसीबी (PCB) के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने कहा है कि भारत का दौरा पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan cricket) के लिए एक बड़ा ब्रेक होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि, एशिया कप (Asia Cup) के 2021 संस्करण को खत्म कर दिया गया है। क्योंकि दोनों देशों के पास इस टूर्नामेंट के लिए विंडो नहीं है।

चेयरमैन मनी ने कहा कि, " दरअसल जून में एक छोटी सी विंडो थी, लेकिन हम पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी बचे मैच खेल रहे हैं। और साथ ही भारत भी उस दौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट फाइनल खेल रहा होगा। फाइनल खेलने से पहले भारत को इंग्लैंड में दो हफ्ते तक क्वारंटीन में रहना है। जिस कारण इस साल श्रीलंका में एशिया कप आयोजित करना संभव नहीं है। "

फिलहाल, मनी ने उम्मीद जताते हुए कहा कि, "2023 में पाकिस्तान के लिए भारत का दौरा एक बड़ी सफलता होगी, जो कि पिछले एक दशक से शीर्ष टीमों की मेजबानी के लिए संघर्ष कर रहा है।" साथ ही उन्होंने इस सीरीज के कारण राजनीतिक संबंध भी मजबूत होने की उम्मीद जताई है।"

वहीं उन्होंने इस साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में भी पाकिस्तान की भागीदारी पर बात की। उन्होंने कहा है कि आईसीसी ने उन्हें इस बात का आश्वान दिया है कि, पाकिस्तान के बिना टी20 विश्व कप आयोजित नहीं किया जा सकता। साथ ही उन्होंने बताया कि ग्रेग बार्कले के साथ उनकी चार बार इसी मसले पर बात हूई है। बता दें कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत T20 वर्ल्डकप की मेजबानी करेगा।

Next Story