Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AUS vs ENG: Ashes Series में कोरोना की एंट्री, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान दूसरे टेस्ट से बाहर

एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Series) के दूसरे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज गेंदबाज और हाल ही में कप्तान बने पैट कमिंस (Pat Cummins) एडिलेड डे-नाईट टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

AUS vs ENG: Ashes Series में कोरोना की एंट्री, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान दूसरे टेस्ट से बाहर
X

खेल। एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Series) के दूसरे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज गेंदबाज और हाल ही में कप्तान बने पैट कमिंस (Pat Cummins) एडिलेड डे-नाईट टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। अब पैट कमिंस की जगह स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को ऑस्ट्रेलिया टीम ((Australia Team)) की कप्तानी संभाले को दी गई है। बता दें कि, कमिंस की जगह प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में माइकल नेसर (Michael Neser) को शामिल किया गया है वह अपना टेस्ट डेब्यू (Test Debut) भी करेंगे।

कोरोना पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आए थे पैट कमिंस

पैट कमिंस (Pat Cummins) बीती रात एडिलेड के एक रेस्टोरेंट में गए थे और वहां वह एक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) शख्स के संपर्क में आए थे। इसी वजह से वह इस दूसरे अहम मुकाबले से बाहर हो गए हैं। पैट कमिंस जब एडिलेड के रेस्टोरेंट (Adelaide Restaurant) में डिनर कर रहे थे वहां उनके पास लगे एक और टेबल पर एक कोरोना पॉजिटिव शख्स भी था। इसका पता चलते ही कमिंस वहां से तुरंत चलते बने इस बात की जानकारी कमिंस ने वहां के सम्बंधित अधिकारियों को दी।

पैट कमिंस को किया गया 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन

अब पैट कमिंस की जांच के बाद ही पता चलेगा की उनके अंदर भी किया कोरोना (Corona) के लक्षण पाए गए हैं या नहीं। वहीं खिलाड़ी को अब 7 दिनों के लिए क्वांरटीन (Quarantine) में रहना होगा। क्वांरटीन के छठे दिन एक बार फिर कमिंस का कोविड टेस्ट किया जाएगा और उस दौरान अगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो फिर वह आइसोलेशन से बाहर आ सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story