Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ashes Series: तीसरे टेस्ट में 185 रन पर सिमटी इंग्लैंड, Australia की जबरदस्त शुरुआत

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले की पहली पारी में 185 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले की अपनी पहली पारी में एक विकेट गवांकर 61 रन बना लिए हैं।

Ashes Series: तीसरे टेस्ट में 185 रन पर सिमटी इंग्लैंड, Australia की जबरदस्त शुरुआत
X

खेल। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Aus vs ENG) के बीच आज से मेलबर्न (Melbourne) में तीसरे एशेज टेस्ट मैच की शुरुआत हो चुकी है और एक बार फिर इंग्लैंड (England) की और से खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले की पहली पारी में 185 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले की अपनी पहली पारी में एक विकेट गवांकर 61 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स होने के बाद मार्कस हैरिस (Marcus Harris) 20 और नाथन लियोन (Nathan Lyon) बिना खाता खोले क्रीज पर बरकरार हैं। इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मुकाबले (Boxing Day Test match) में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जोकि टीम के लिए सही साबित हुआ। बता दें कि, कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस और नाथन लियोन ने मिलकर इंग्लैंड के शुरुआत सभी खिलाड़ियों को आउट कर वापिस भेज दिया था।

पैट कमिंस ने की शानदार गेंदबाजी

सीरीज के तीसरे मुकाबले की पहली पारी में कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सबसे पहले हसीब हमीद को आउट किया। इसके बाद 13 रन के स्कोर पर कमिंस ने जैक क्रॉली को चलता किया। फिर इंग्लैंड की लड़खड़ाती पारी को डेविड मलान और जो रूट ने संभाला और तीसरे विकेट के लिए 48 रनों की दोनों की ओर से हुई। हालांकि मलान को पैट कमिंस ने वॉर्नर के हाथों कैच आउट कर आउट कर दिया और वह सिर्फ 14 रन ही बना पाए। इसी के साथ पैट कमिंस ने अपने 100 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए हैं।

50 रन बनाकर आउट हुए रूट

इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट से सभी को काफी उम्मीद थीं लेकिन वह 50 रन बनाकर आउट हो गए जबकि बेन स्टोक्स ने 25 और जॉनी बेयरस्टो ने 35 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करें तो पैट कमिंस और नाथन लियोन ने 3-3 विकेट लिए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को दिग्गज बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर ने अच्छी शुरुआत दी है। और अब तक खेली गई पारी में कंगारू टीम ने सिर्फ 14 ओवरों में ही 57 रन बना दिए हैं। इसी के साथ अब कंगारू टीम इस पारी में इंग्लैंड से 124 रन पीछे है।

और पढ़ें
Next Story