Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ashes 2022: ऑस्ट्रेलिया ने जमाया एशेज सीरीज पर कब्जा, इंग्लैंड को दी 146 रनों से शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ हुए एशेज सीरीज (Ashes series) के अंतिम मुकाबले में 146 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज को 4-0 से अपने नाम भी कर लिया है।

Ashes 2022: ऑस्ट्रेलिया ने जमाया एशेज सीरीज पर कब्जा, इंग्लैंड को दी 146 रनों से शिकस्त
X

खेल। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ हुए एशेज सीरीज (Ashes series) के अंतिम मुकाबले में 146 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज को 4-0 से अपने नाम भी कर लिया है। पैट कमिंस (Pat Cummins) की कप्तानी वाली कंगारू टीम ने इस सीरीज में इंग्लैंड के ऊपर पूरी तरह से दवाब बनाया हुआ था। ऑस्ट्रेलिया ने शुरू के 3 मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को करारी मात दी जबकि चौथा मैच ड्रॉ रहा। हालांकि सीरीज के अंतिम टेस्ट में मेजबान टीम ने फिर से जोरदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को बड़े अंतर से शिकस्त दी।

कमिंस-बोलैंड ने की शानदार गेंदबाजी

कप्तान कमिंस समेत कैमरून ग्रीन और स्कॉट बोलैंड की शानदार गेंदबाजी ने चलते ऑस्ट्रेलिया ने होबार्ट टेस्ट के तीसरे दिन ही इंग्लैंड को 124 पर ऑल आउट कर दिया। इसी के साथ कंगारू टीम ने अंतिम मुकाबला जीतकर 5 मैचों की इस एशेज सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया।

मुकाबले का हाल

होबार्ट टेस्ट में खेले गए इस डे-नाइट टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड 101 और कैमरून ग्रीन 74 रन की शानदार पारी के दम पर पहली पारी में 303 रन बनाए। इस दौरान इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल रही और 188 रन के स्कोर पर पूरी टीम आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इसके बाद 115 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 155 रन पर ही सिमट गई, हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 271 रनों का लक्ष्य रखा।

ऑस्ट्रेलिया के दिए 271 रनों के इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम एक बार फिर धराशाही हो गया। अंतिम मुकाबले के तीसरे दिन ही इंग्लैंड 124 रनों पर ऑल आउट हो गई। उसकी तरफ से जैक क्राउली ने सर्वाधिक 36 रन की पारी खेली। उनके अलावा रोरी बर्न्स ने 26 बनाए लेकिन बाकी के इंग्लिश बल्लेबाज 15 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस, स्कॉट बोलैंड और कैमरून ग्रीन ने तीन-तीन विकेट झटके।

और पढ़ें
Next Story