Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट हुआ ड्रा, ये रही वजह

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज के चौथे यानी सिडनी टेस्ट में खेला गया मुकाबला ड्रॉ हो गया है। मुकाबले के अंतिम समय में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए एक विकेट की दरकार थी। लेकिन वह अंतिम विकेट हासिल नहीं कर पाई और इस तरह से ये मुकाबला ड्रॉ हो गया।

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट हुआ ड्रा, ये रही वजह
X

खेल। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Aus vs Eng) के बीच सीरीज का चौथा सिडनी टेस्ट (Sydney Test) खेला गया, जो ड्रॉ हो गया है। मुकाबले के अंतिम समय में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को जीत के लिए एक विकेट की दरकार थी। लेकिन वह अंतिम विकेट हासिल नहीं कर पाई और इस तरह से ये मुकाबला ड्रॉ हो गया। इस मुकाबले के लिए उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवार्ड से नवाजा गया।

ऑस्ट्रेलिया ने 416 रन बनाकर घोषित कर दी थी पारी

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 416 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया और जवाब में इंग्लैंड (England) ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी को 265 रनों पर डिक्लेयर कर 388 रनों का स्कोर इंग्लैंड के सामने रखा। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करते उतरी इंग्लिश टीम ने 9 विकेट खोकर 270 रन बनाए और मुकाबला ड्रॉ करा दिया।

इंग्लैंड का प्रदर्शन

इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर 30/0 से आगे खेलना शुरू किया और जल्द ही टीम ने अपना पहला विकेट भी गंवा दिया। वहीं 46 रन के स्कोर पर हसीब हमीद सिर्फ 9 रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके थोड़ी ही देर बाद डेविड मलान (David Malan) भी सिर्फ पवेलियन लौट गए। जैक क्रॉली (Jack Crawley) ने इस मुकाबले में शानदार 77 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान जो रूट (Joe Root) 24 रन बनाकर आउट हो गए।

रूट के आउट हो जाने के बाद बेन स्टोक्स 60 और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने 41 रनों की पारी खेली। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया यह मुकाबला जीत लेगी लेकिन जैक लीच की 26 रनों की पारी के बदौलत यह मुकाबला अंत में ड्रा हो गया। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

और पढ़ें
Next Story