Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महान बॉक्सर 'मार्वलस' ने 66 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, पत्नी ने दी जानकारी

मिडिलवेट मुक्केबाजों (Middleweight Boxer) में से एक मर्विन हेगलर (Marvin Hagler ) का शनिवार को निधन हो गया। वह 66 साल के थे, उनकी पत्नी केन ने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए इस बात की सूचना दी।

हेगलर की पत्नी केन ने फेसबुक के जरिए दी जानकारी
X

मर्विन हेगलर का 66 साल में निधन हो गया

खेल। दुनिया के महानतम मिडिलवेट मुक्केबाजों (Middleweight Boxer) में से एक मर्विन हेगलर (Marvin Hagler ) का शनिवार को निधन हो गया। वह 66 साल के थे, उनकी पत्नी केन ने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए इस बात की सूचना दी। मुक्केबाजी के इतिहास में मर्विन हेगलर (MarvinHagler) कोई नाम नहीं था बल्कि एक युग था। हेगलर के निधन से एक युग की समाप्ती हुई है।

हेगलर की पत्नी केन ने लिखा, ''मुझे माफ कीजिए, मुझे एक दुखद घोषणा करनी है। दुर्भाग्य से आज मेरे पति मार्वलस मर्विन का यहां न्यू हैंपशर में उनके घर पर निधन हो गया। हमारा परिवार आग्रह करता है कि इस मुश्किल के समय में आप हमारी निजता का सम्मान करेंगे।''

बता दें कि मर्विन हेगलर को दुनिया 'मार्वलस' के नाम से भी जानती है। वह 1973 से लेकर 1987 तक बॉक्सिंग का हिस्सा रहे। उनके नाम रिकॉर्ड 62-3 मैच रहे, जबकि दो ड्रॉ और 52 नॉकआउट थे। उनका सबसे चर्चित मैच 1985 का सीजर्स पैलेस में थॉमस 'हिटमैन' हर्न्स के खिलाफ था, जो 8 मिनट से कुछ ही पल ज्यादा चला, लेकिन वह मैच आज भी सबसे क्लासिक मैच माना जाता है।

उन्होंने 1980 में वर्ल्ड बॉक्सिंग काउंसिल और वर्ल्ड बॉक्सिंग असोसिएशन मिडिलवेट के खिताब जीते। साथ ही उन्होंने 1983 में इंटरनेशनल बॉक्सिंग फेडरेशन का खिताब भी अपने नाम किया।







Next Story