Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को खल रही MS Dhoni की कमी, माही को बताया कोहली से अलग

भारतीय क्रिकेट टीम (team India) के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को ड्रेसिंग रूम में काफी मिस करते हैं। जब जडेजा ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया था तो उस समय एमएस धोनी ही टीम के कप्तान थे।

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को खल रही MS Dhoni की कमी, माही को बताया कोहली से अलग
X

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को खल रही MS Dhoni की कमी

खेल। भारतीय क्रिकेट टीम (team India) के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra jadeja) दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडरों में गिने जाते हैं। जब टीम में वो होते हैं तो भारत की फील्डिंग देखने लायक होती हैं। लेकिन मैदान पर काफी एक्टिव रहने वाले जडेजा भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में किसी को काफी मिस करते हैं। जी हां हर किसी को अपनी फील्डिंग का कायल बनाने वाले जडेजा टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को ड्रेसिंग रूम में काफी मिस करते हैं। जब जडेजा ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया था तो उस समय एमएस धोनी ही टीम के कप्तान थे। माही की ही लीडरशिप में जडेजा काफी निखरे हैं।

दरअसल एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में जडेजा ने कहा कि उन्हें फील्ड पर धोनी की काफी कमी खलती है। उनका कहना है कि माही उन्हें गाइड करते थे। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं निश्चित तौर पर उन्हें मिस करता हूं, क्योंकि उन्होंने हमेशा मुझे सही रास्ता दिखाया है। यहां तक की ग्राउंड पर कोई गलती भी हो जाती थी तब वो मेरे पास आकर बात करते थे और उसे सुधारने के लिए कहते थे। जडेजा ने कहा कि पिछले 12 साल से हमारी बॉन्डिंग है इसलिए मैं उन्हें काफी मिस करता हूं। वहीं माही और जडेजा दोनों ही आईपीएल में एक ही टीम सीएसके की ओर से खेलते हैं। और 2021 के दूसरे फेज में भी एक ही टीम में नजर आएंगे।

धोनी और विराट की कप्तानी में अंतर

इसके साथ ही जब जडेजा से पूछा गया कि धोनी और कोहली की कप्तानी में क्या अंतर है? तो उन्होंने कहा कि दोनों अलग तरह के कप्तान हैं। दोनों की कप्तानी का तरीका भी अलग है। जडेजा ने कहा कि मुझे लगता है कि धोनी भाई काफी शांतचित हैं जबकि विराट कोहली मैदान पर ज्यादा आक्रामक और पॉजिटिव कप्तान हैं। साथ ही टीम को लीड करने की शैली भी दोनों की बिल्कुल अलग है।

जडेजा का आईपीएल करियर

अभीतक रविंद्र जडेजा ने आईपीएल में 191 मैच खेलें हैं जिसमें 2290 रन बनाए हैं। इसमें दो फिफ्टी भी शामिल हैं। गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन अच्छा है उनके नाम 120 विकेट दर्ज हैं। वहीं जडेजा ने 3 बार विकेट हॉल और एक बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किए हैं।

Next Story