Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Pakistan का दौरा कर सकती है अफगानिस्तान टीम, फाजली ने पाक के साथ वनडे सीरीज खेलने के दिए संकेत

पाकिस्तान पूरे क्रिकेट जगत में अलग-थलग पड़ गया है। ऐसे मुश्किल वक्त में अफगानिस्तान पाकिस्तान का सहारा बन सकता है। दरअसल अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम जल्द ही पाकिस्तान का दौरा कर सकती है।

Pakistan का दौरा कर सकती है अफगानिस्तान टीम, फाजली ने पाक के साथ वनडे सीरीज खेलने के दिए संकेत
X

खेल। सुरक्षा कारणों के कारण से न्यूजीलैंड (New zealand) और इंग्लैंड (England) के हाल ही में पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) पूरे क्रिकेट जगत में अलग-थलग पड़ गया है। ऐसे मुश्किल वक्त में अफगानिस्तान (Afghanistan) पाकिस्तान का सहारा बन सकता है। दरअसल अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket team) जल्द ही पाकिस्तान का दौरा (Pakistan tour) कर सकती है।

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद अफगान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। बोर्ड का नए अध्यक्ष के रूप में अजीजुल्ला फाजली को नियुक्त किया गया है। वहीं अब फाजली ने पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज खेलने के संकते दिए हैं। इस दौरान फाजली का कहना है कि वनडे सीरीज के लिए अगले कुछ दिनों में वह पाकिस्तान का दौरा करेंगे।

इससे पहले इसी महीने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेली जानी थी। तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का आयोजन श्रीलंका में होने वाला था लेकिन हवाई यात्राओं पर पाबंदी के कारण इस सीरीज को रद्द करना पड़ा। इस कारण अब ये सीरीज पाकिस्तान में खेली जा सकती है।

इसके साथ ही फाजली ने इस सीरीज के आयोजन करवाने की कोशिश शुरु कर दी है। उन्होंने कहा कि मैं 25 सितंबर को पाकिस्तान का दौरा कर रहा हूं। हमारी कोशिश क्रिकेट को आगे बढ़ाने की है। इसके साथ ही मैं भारत, बांग्लादेश और यूएई के दौरे पर भी जाऊंगा।

हालांकि, अफगानिस्तान में इस समय तालिबान के कब्जे के बाद महिला क्रिकेट का भविष्य साफ नहीं है। क्योंकि तालिबान की नीतियां हमेशा से ही महिलाओं के खिलाफ रही हैं। इसलिए ये साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि अफगानिस्तान में महिलाओं का क्रिकेट खेलना जारी रहेगा या नहीं।

Next Story