Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को बताया बेहतर

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने बाबर आजम (Babar Azam) और विराट कोहली (Virat kohli) की तुलना का समर्थन नहीं करते। उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान के खिलाड़ी ज्यादा प्रतिभाशाली हैं।

अब्दुल रज्जाक ने पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को बताया ज्यादा प्रतिभाशाली
X

अब्दुल रज्जाक के बड़े बोल 

खेल। पाकिस्तान (Pakistan) के उभरते सितारे के रूप में बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना आए दिन भारतीय टीम (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) से होती रहती है। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq), बाबर आजम (Babar Azam) और विराट कोहली (Virat kohli) की तुलना का समर्थन नहीं करते हैं। दरअसल रज्जाक का मानना है कि, विराट कोहली (Virat kohli) के बजाए बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना पाकिस्तान के खिलाड़ियों से होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा है कि, पाकिस्तान के पास भी काफी प्रतिभा है और अगर भारतीय खिलाड़ी, पाकिस्तान के खिलाड़ियों (Pakistani players) से अपनी तुलना नहीं करते तो हमें भी ऐसा नहीं करना चाहिए।


रज्जाक यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि, "हमें बाबर की तुलना कोहली से नहीं करनी चाहिए। आप पाकिस्तानी खिलाड़ी (Pakistani players) की तुलना भारतीय खिलाड़ियों (Indian Player) से नहीं कर सकते, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाड़ी ज्यादा प्रतिभाशाली हैं। अगर आप हमारा इतिहास देखें तो हमारी टीम में कई ग्रेट खिलाड़ी हुए हैं।"

इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान और भारत के बीच मैच करवाने की वकालत भी की है। उन्होंने कहा कि, " कोहली और बाबर एक दम अलग खिलाड़ी हैं, अगर हम उनकी तुलना करना चाहते हैं तो यह भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कराएं और तब फैसला करें कि कौन खिलाड़ी बेहतर है।"

रज्जाक ने कहा कि, "कोहली अच्छे खिलाड़ी हैं, और उनका पाकिस्तान के खिलाफ बेहतर रिकॉर्ड है। मैं उनके खिलाफ नहीं हूं। लेकिन मेरा कहना है कि अगर भारतीय हमारे खिलाड़ियों से अपनी तुलना नहीं करते तो हमें भी ऐसा नहीं करना चाहिए।"

बता दें कि बाबर आजम कई मौके पर अपनी तुलना विराट कोहली से होने पर भारतीय टीम के कप्तान को ज्यादा महान खिलाड़ी बता चुके हैं। साथ ही बाबर आजम ने कहा था कि,मैं अभी उनसे पीछे हूं और मुझे अभी काफी कुछ सीखना है। मैं उनकी तरह बनने की कोशिश करूंगा जिससे अपने देश को मैच जिता सकूं

Next Story