Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: AB de Villiers की टीम में विराट कोहली नहीं बल्की एमएस धोनी होंगे कप्तान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de villiers) ने अपनी बेस्ट आईपीएल इलेवन (Best IPL XI) चुनी है। लेकिन उन्होंने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन (ALL time XI) में विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तान नहीं बनाया है। बल्कि एमएस धोनी को कप्तानी सौंपी है।

टीम में स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन को भी रखा
X

AB de Villiers की टीम में MS Dhoni होंगे कप्तान

खेल। 9 अप्रैल से आईपीएल 2021 (IPL 2021) का शुभारंभ होने जा रहा है। इस सीजन का ओपनिंग मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा। वहीं इस दौरान साउथ अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान (Former Captain) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de villiers) ने अपनी बेस्ट आईपीएल इलेवन (Best IPL XI) चुनी है। लेकिन डिविलियर्स ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन (ALL time XI) में विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तान नहीं बनाया है। और न ही उन्होंने इस लीग के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपनी इस टीम की कप्तानी सौंपी है।

डिविलियर्स की टीम का कप्तान ये खिलाड़ी

दरअसल उन्होंने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में कप्तानी की जिम्मेदारी एमएस धोनी को सौंपी है। साथ ही उन्होंने अपनी इस टीम में खुद को भी चुना है। हालांकि, उन्होंने अपने विकल्प के तौर पर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और केन विलियमसन (Kane Williamson) को भी रखा है। वहीं उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी इस टीम में जगह दी है।

मलिंगा को नहीं मिली जगह

वहीं डिविलियर्स ने आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को भी अपनी इस टीम में शामिल नहीं किया है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा को मलिंगा से ज्यादा तरजीह दी है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी टीम में राशिद खान और बेन स्टोक्स को भी जगह दी है।

बता दें कि, डिविलियर्स ने क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज से बातचीत के दौरान अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का एलान करते हुए कहा, "कल रात मैं सोच रहा था कि अगर मैं अपनी आईपीएल इलेवन (IPL XI) चुनूं और मैं खुद को इसमें शामिल करूं तो यह कितना बुरा लगेगा। इसलिए, ओपनर के तौर पर मैं वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और पिछले पांच सालों में बेहतरीन क्रिकेट खेलने वाले रोहित (Rohit Sharma) को नंबर दो पर रखता हूं। इसके बाद स्पष्ट रूप से नंबर तीन पर विराट कोहली, नंबर चार पर मुझमें, स्टीव स्मिथ (Steve Smith) या केन विलियमसन (Kane Williamson) में से कोई एक आएगा। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) नंबर पांच, एमएस धोनी (MS Dhoni) कप्तान के रूप में नंबर छह और नंबर सात पर मैंने रविंद्र जेडजा (Ravindra Jadeja) को रखा है। नंबर आठ पर राशिद खान (Rashid Khan), नंबर नौ पर भुवी, नंबर 10 पर कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और अंत में नंबर 11 पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)।"

डिविलियर्स की बेस्ट आईपीएल इलेवन- वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स/स्टीव स्मिथ/केन विलियमसन, बेन स्टोक्स, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनश्वर कुमार, कगीसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह।

Next Story