Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेज गेंदबाज को मिले 2 बाउंसर गेंद डालने की अनुमति - सुनील गावस्कर

Sunil Gavaskar : सुनील गावस्कर ने कहा कि T20 क्रिकेट में गेंदबाजों के लिए 1 ओवर में 2 बाउंसर गेंद डालने की इजाजत दी जा सकती है, जिससे गेंदबाजों को मदद मिलेगी। सुनील गावस्कर ने साथ ही रविचंद्रन आश्विन द्वारा मांकडिंग पर भी जवाब देते हुए कहा कि

1 ओवर में मिले 2 बाउंसर गेंद डालने की अनुमति - सुनील गावस्कर
X

टी 20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट आईपीएल 2020 यूईए में खेला जा रहा है, यहां पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर बतौर कॉमेंटेटर पहुंचे हैं। सुनील गावस्कर के अनुसार टी20 क्रिकेट में बदलाव की उम्मीदों पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, T 20 क्रिकेट बहुत शानदार फॉर्मेट है और फिलहाल क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में कोई बदलाव की आवश्यकता नजर नहीं आती।

लेकिन सुनील गावस्कर ने एक सुझाव देते हुए कहा कि एक बदलाव करके गेंदबाजों को थोड़ी राहत दी जा सकती है। सुनील गावस्कर ने कहा कि टी20 क्रिकेट में गेंदबाजों की तुलना में बल्लेबाजों के लिए बहुत कुछ होता है, लेकिन एक बदलाव करके गेंदबाज को थोड़ी रहत दी जा सकती है।

एक ओवर में हो 2 बाउंसर गेंद डालने की इजाजत - सुनील गावस्कर

मीडिया एजेंसी से बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा कि T20 क्रिकेट में गेंदबाजों के लिए 1 ओवर में 2 बाउंसर गेंद डालने की इजाजत दी जा सकती है, जिससे गेंदबाजों को मदद मिलेगी। सुनील गावस्कर ने साथ ही रविचंद्रन आश्विन द्वारा मांकडिंग पर भी जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने अच्छा किया कि एरोन फिंच को वार्निंग दी। साथ ही साफ कर दिया कि आगे वह बल्लेबाजों को रन आउट करेंगे, ऐसा करके उन्होंने कोच रिकी पोंटिंग का भी मान रखा।

Also Read - जहीर खान ने नहीं की थी नकल बॉल की इन्वेंशन, लेकिन क्रिकेट में इस्तमाल करने वाले पहले गेंदबाज

सुनील गावस्कर ने सुझाव देते हुए कहा कि नॉन स्ट्राइक वाला बल्लेबाज अगर गेंद डालने से पहले ही ज्यादा आगे आता है तो बॉउंड्री पर मिलने वाले चार रन में एक रन की कटौती होनी चाहिए। और रन काटने का फैसला लेने का अधिकार थर्ड अंपायर के पास हो।

Next Story