Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

13 सितंबर 2019 खेल समाचार: एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड की हालत खराब, आज की Top 10 Sports News

Top 10 Sports News: जोस बटलर के नाबाद 64 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड द ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 271 रन बनाने में सफल रहा। आगे पढ़िए 13 सितंबर 2019 की खेल की टॉप 10 खबरें।

13 सितंबर 2019 खेल समाचार: एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड की हालत खराब, आज की Top 10 Sports News13 september 2019 today top 10 sports news

Top 10 Sports News जोस बटलर के नाबाद 64 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड द ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 271 रन बनाने में सफल रहा। इस मैच के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। आगे पढ़िए 13 सितंबर 2019 की खेल की टॉप 10 खबरें।

1. एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड की हालत खराब

जोस बटलर के नाबाद 64 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड द ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 271 रन बनाने में सफल रहा। जोस बटलर और जैक लीच बीच नौवें विकेट के लिए अब तक 45 रनों की साझेदारी हो चुकी है।


2. जो रूट एलिस्टर कुक और सचिन तेंदुलकर की लिस्ट में शामिल

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट द ओवल में पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के दौरान 7,000 रन के आंकडें तक पहुंचने वाले तीसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए। रूट ने 28 साल और 256 दिनों की उम्र में यह उपलब्धि हासिल किया जबकि एलिस्टर कुक (27 वर्ष, 346 दिन) और भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने 28 वर्ष 193 दिन में यह कारनामा किया है।


3. जेटली की याद में बदला फिरोजशाह कोटला का नाम, विराट कोहली स्टैंड का भी हुआ अनावरण

गुरुवार को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने आधिकारिक रूप से फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली के नाम पर कर दिया। डीडीसीए ने विराट के नाम पर भी फिरोजशाह कोटला पर नए पवेलियन स्टैंड का भी अनावरण किया।

4. पद्म पुरस्कारों के लिए मैरी कॉम-पीवी सिंधु समेत 9 महिला एथलीटों के नामों की सिफारिश

खेल मंत्रालय ने छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज मैरी कॉम (Mary Kom) के नाम की सिफारिश 'पद्म विभूषण' और बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का 'पद्म भूषण' के लिए की है। खेल मंत्रालय ने मैरी कॉम और पीवी सिंधु (PV Sindhu) समेत जिन नौ खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश पद्म पुरस्कारों (2020 Padma Awards) के लिए की है, वो सभी महिलाएं हैं।


5. 18 साल पुरानी बात पर इमोशनल हुए कोहली

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम गुरुवार को अरुण जेटली स्टेडियम कर दिया गया। इसके साथ ही स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के नाम पर रखा गया। इस मौके पर विराट कोहली ने कहा कि जब मैंने आज घर छोड़ा, तो मैंने अपने परिवार को एक किस्सा सुनाया..मुझे याद है कि 2001 में स्टेडियम में एक मैच देखने के लिए टिकट मिला था और मैंने खिलाड़ियों से ऑटोग्राफ मांगा था..आज उसी स्टेडियम में एक स्टैंड मेरे नाम किया गया, यही असली और एक बड़ा सम्मान है।

6. शुभमन गिल को टेस्ट टीम में मिली जगह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चयन समिति ने गुरुवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। 15 सदस्यीय टीम में 20 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका मिला है। जबकि राहुल और हार्दिक पंडया को बाहर किया गया है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में होगी।

7. टीम में जगह नहीं मिलने से निराश नवदीप सैनी ने दिया ये बयान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चयन समिति ने गुरुवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। टीम में जगह नहीं मिलने पर तेज गेंदबाज नवदीप सैनी निराश दिखे। सैनी को उम्मीद थी कि उन्हें टेस्ट टीम में मौका मिल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

8. पटना पाइरेट्स ने जयपुर को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें रखी कायम

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के मैच में संदीप नरवाल (Sandeep Narwal) के शानदार प्रदर्शन के दम पर पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) ने जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) को 36-33 से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखी है। पटना ने लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के बाद 12 टीमों की अंकतालिका में नौवां स्थान हासिल कर लिया।

9. रिटायरमेंट के बाद वापसी करने को तैयार पूर्व वर्ल्ड नंबर वन किम क्लाइस्टर्स

बेल्जियम (Belgium) की पूर्व वर्ल्ड नंबर वन किम क्लाइस्टर्स (Kim Clijsters) ने गुरुवार को रिटायरमेंट के बाद दूसरी बार डब्ल्यूटीए में (WTA) वापसी का ऐलान किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम (Instagram) पर वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि मैं लंबे समय से आप सब के साथ यह खुश खबरी बांटना चाहती थी।

10. पानी से भरे ग्राउंड में हुआ फुटबॉल मैच, फिर रोने लगे खिलाड़ी

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में मंगलवार से 25वीं सीनियर नेशनल चैंपियनशिप (Senior National Championship) की शुरुआत हुई। टूर्नामेंट के पहले दिन ही बारिश के चलते पानी से भरे ग्राउंड में फुटबॉल मैच हुआ। कर्नाटक की खिलाड़ी तनवी हंस ने ट्विटर पर सीएचएफ ग्राउंड की तस्वीरें शेयर करके लिखा कि हम आज बिहार से हार गए, मैं रोते हुए फील्ड से बाहर निकली। मेरे आंसू की वजह हार नहीं थी बल्कि मुझे दुख था कि हमने ऐसा मैच खेला जो शायद ही फुटबॉल मैच था।

Next Story
Share it
Top