Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कप्तानी हाथ से जाता देखकर विराट कोहली ने लिया ये बड़ा फैसला

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पूरी अवधि के लिए वेस्टइंडीज (India vs West Indies 2019) का दौरा करने के लिए तैयार हैं। पहले ऐसी खबरें आ रही थी कि विराट कोहली को वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है।

कप्तानी हाथ से जाता देखकर विराट कोहली ने लिया ये बड़ा फैसलाIndia vs West Indies 2019 Virat Kohli set to travel to West Indies for T20Is ODIs and Tests

India vs West Indies 2019 भारत बनाम वेस्टइंडीज: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पूरी अवधि के लिए वेस्टइंडीज (India vs West Indies 2019) का दौरा करने के लिए तैयार हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया 3 अगस्त से 3 सितंबर तक 3 टी20, 3 एक दिवसीय और 2 टेस्ट मैच खेलेगी। पहले ऐसी खबरें आ रही थी कि विराट कोहली को वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है। लेकिन अब यह पुष्टि हो गई है कि विराट कोहली दौरे की पूरी अवधि के लिए वेस्टइंडीज की यात्रा करेंगे।

विराट कोहली ने चयनकर्ताओं को सूचित किया है कि वह वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज के साथ ही वनडे और टी20 सीरीज भी खेलेंगे। पिछले महीने ऐसी खबरें आ रही थी कि विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए आराम दिया जाएगा।

रिपोर्ट्स की माने तो विराट कोहली के अचानक इस फैसले की वजह उनकी वनडे की कप्तानी है। दरअसल ऐसी ख़बरें आ रही है कि विराट की जगह रोहित को वनडे का कप्तान बनाया जा सकता है। इसी को देखते हुए कोहली ने अचानक अपना फैसला बदला दिया।


कोहली नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से कोहली नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की अगुवाई करने से पहले उन्हें न्यूजीलैंड में अंतिम 2 एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था। उसके बाद विराट कोहली ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और विश्व कप 2019 में भारत का नेतृत्व किया।

वेस्टइंडीज दौरे का शेड्यूल

भारत वर्ल्ड कप 2019 की पसंदीदा टीमों में से एक था, हालांकि सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड कप में दिल तोड़ने वाली हार के बाद भारत वेस्टइंडीज के दौरे पर ध्यान केंद्रित करेगा, जो 3 और 4 अगस्त को फ्लोरिडा में 2 टी20 मैच से शुरू होगा।

तीसरा टी20 मैच 6 अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा। उसी स्थान पर 8 अगस्त को 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जाएगा। जबकि दूसरा वनडे 11 अगस्त को और अंतिम वनडे 14 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट नॉर्थ साउंड में 22 से 26 अगस्त तक और दूसरा टेस्ट किंग्स्टन में 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच खेला जाएगा।

Share it
Top