Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विश्व कप 2019 क्वालीफायर: वेस्टइंडीज़- अफगानिस्तान के बीच जंग, पढ़िए किसे मिलेगी एंट्री

अफगानिस्तान को बी ग्रुप में रखा गया है और उसने 4 मैचों में सिर्फ 1 मैच ही जीता है और ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर है। ग्रुप बी में जिम्बाब्वे की टीम टॉप पर है, जिम्बाब्वे ने 4 मैच खेले हैं जिनमें 3 जीते और 1 मैच हारा है।

विश्व कप 2019 क्वालीफायर: वेस्टइंडीज़- अफगानिस्तान के बीच जंग, पढ़िए किसे मिलेगी एंट्री

इन दिनों जिम्बाब्वे में आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले खेल जा रहे हैं। इन क्वालीफायर मुकाबले के तहत अभी तक 20 एकदिवसीय मैच खेल जा चुके हैं। आज वेस्टइंडीज़ और अफगानिस्तान के बीच बुलावायो में 21वां मैच खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज ने इससे पहले 4 क्वालीफायर मुकाबले खेले और सभी जीते हैं।

आज खेल जा रहे इस विश्व कप क्वालीफाई मुकाबले में विंडीज टीम ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का निर्णय किया। वेस्टइंडीज की शुरुआत ठीक नहीं रही और टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल 1 रन पर आउट हो गए।

एक समय ऐसा आया जब वेस्टइंडीज 53 रन पर 3 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था। लेकिन बाद में मार्लन सैम्युअल्स और साई होप ने स्थिति को संभाला। सैम्युअल्स 36 रनों पर मोहम्मद नबी का शिकार बने। विश्व कप क्वालीफायर मैचों में ये दोनों टीमें 4-4 मैच खेल चुकी हैं। विंडीज टीम ने अपने सभी मुकाबले जीते हैं और ग्रुप ए में 8 अंकों के साथ टॉप पर है।
वहीं अफगानिस्तान को बी ग्रुप में रखा गया है और उसे 4 मैचों में सिर्फ 1 में सफलता मिली है। अफगानिस्तान ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर है। ग्रुप बी में जिम्बाब्वे की टीम टॉप पर है, जिम्बाब्वे ने 4 मैच खेले जिनमें 3 जीते और 1 मैच हारा है।
Share it
Top