Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर हमला मिताली राज ने की कड़ी निंदा, दो गिरफ्तार

पत्थर से टूटे बस की खिड़की के शिशे की तस्वीर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एरोन फिंच ने ट्विट कर साझा की है

ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर हमला मिताली राज ने की कड़ी निंदा, दो गिरफ्तार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुवहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर होटल वापस लौट टीम ऑस्ट्रेलिया की बस पर पत्थर फेंका गया है जिसमें खिड़की का शिशा टूट गया। पत्थर से टूटी बस की खिड़की की तस्वीर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एरोन फिंच ने ट्विट कर साझा की है।पुलिस ने इस घटना के दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है।

इसको लेकर भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने बुध्दवार को अपने बयान में इसकी कड़ी निंदा की और कहा कि ये अच्छा स्वाभव नहीं है।

मिताली राज ने एएनआई को बताया, रॉक स्टोन फेंकना एक अच्छा व्यवहार नहीं है, क्योंकि यह एक खेल है और लोगों को इसे सख्ती से इसे देखकर और इससे परे नहीं जाना चाहिए। जीत हार खेल में लगी रहती है।

Throwing rock is not in a good taste because it is a sport: Mithali Raj on attack on Australian team bus in Guwahati pic.twitter.com/mmXZo6QEie

— ANI (@ANI) October 11, 2017

इससे पहले आज केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने इस हमले की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया कि गुवाहाटी में पत्थर-फेंकने वाली घटना हमारे सुरक्षा उपायों की चिंतनशील नहीं है। भारतीय टीम और फीफा सामग्री है। भारत एक सुव्यवस्थित मेजबान है।

राठौर ने गुवाहाटी की घटना के बारे असम के मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल से बात की। और कहा कि हमारे देश में खेल को दौरे वाले एथलीट और टीमों की व्यक्तिगत सुरक्षा हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

People should be able to strictly see it likewise & not beyond that: Mithali Raj,Indian women cricket team's captain on Aus team bus attack

— ANI (@ANI) October 11, 2017

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने ट्वीट किया कि एक बेहतरीन मैच के बाद वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण घटना जिसका उद्देश्य गुवाहाटी की तेजी से खेल नगरी बनने की छवि को नुकसान पहुंचाना है। हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। हम इसके लिये माफी मांगते हैं।

असम के लोग कभी इस तरह के व्यवहार का समर्थन नहीं करते। हम दोषियों को सजा देंगे। उन्होंने कहा, हम दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिये वचनबद्ध हैं। जांच चल रही है और पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। ऑस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज एरोन फिंच ने अपने ट्विटर अकाउंट पर खिड़की के पत्थर से टूटे कांच की फोटो पोस्ट की और स्वीकार किया कि वे डर गये थे।



Share it
Top