Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्रिकेट सितारों के बेटे विश्व कप में बिखेरेंगे जलवा, जानिए किस किसके हैं बेटे

ऑस्टिन अपनी तुलना भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या से करते हैं।

क्रिकेट सितारों के बेटे विश्व कप में बिखेरेंगे जलवा, जानिए किस किसके हैं बेटे
X

क्रिकेट के मैदान में अपना लोहा मनवाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वा और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी के बेटे ऑस्टिन वा और थांडो एंटिनी अगले माह शुरू होने वाले अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने को बेताब हैं।

ऑस्टिन पिछले साल अंडर-17 नेशनल चैंपियनशिप के फाइनल में नाबाद 122 रन की पारी खेलकर सुर्खियों में आए थे जबकि थांडो ने अंडर-19 टीम के वेस्टइंडीज दौरे के अपने पदार्पण मैच में 56 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

इसे भी पढ़े: इस खूबसूरत लड़की से 10 साल तक रहा इरफान पठान का अफेयर, ऐसे शादी होते-होते टूटी

ऑस्टिन को लगता है कि उनका खेल भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की तरह है और उनके चहेते क्रिकेटर दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज हैं। वह इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहते है।

ऑस्टिन ने कहा- मेरा लक्ष्य दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच खुद को साबित करने का है। मैं अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन कर देखना चहता हूं कि खुद को कहां तक ले जा सकता हूं। मुझे इस खेल का तीनों प्रारूप पसंद है और मुझे एक प्रारूप से दूसरे प्रारूप में खुद को ढालना पसंद है।

थांडो कोहली से प्रेरित

थांडो अपने दृष्टिकोण की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से करते है, हालांकि उनके खेल का तरीका कोहली से बिल्कुल अलग है। वह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और दाएं हाथ से गेंदबाजी।

उनके पिता क्रिकेट में उनके आदर्श है। उन्होंने कहा- मैंने तीन साल की उम्र से होटलों के गलियारे में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया। मेरे पिता भी खिलाड़ी हैं इसलिए मैं उनके पद्चिन्हों पर चल रहा हूं।

विल के चहेते वाटसन

ऑस्ट्रेलियाई टीम में ऑस्टिन के साथ विल सदरलैंड भी पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड के बेटे हैं। जेम्स 1993-94 में विक्टोरिया की ओर से घरेलू क्रिकेट खेल चुके है। लिस्ट ए क्रिकेट में खेल चुके विल के चहेते क्रिकेटर शेन वाटसन है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story