Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से है यह स्टेडियम, कुछ ऐसा था क्रिकेट से उनका नाता

भारत रत्न से सम्मानित देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को 93 साल की उम्र में दिल्ली के ऑल इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट (एम्स) में निधन हो गया।

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से है यह स्टेडियम, कुछ ऐसा था क्रिकेट से उनका नाता

भारत रत्न से सम्मानित देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को 93 साल की उम्र में दिल्ली के ऑल इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट (एम्स) में निधन हो गया। उनके निधन से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है।

गुरुवार शाम एम्स ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने शाम 05.05 बजे अंतिम सांस ली। पिछले 36 घंटों में उनका स्वास्थ्य काफी खराब हो गया था। डॉक्टरों ने पूरी कोशिश की पर उन्हें बचाया नहीं जा सका।

इसे भी पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेयी ने कारगिल युद्ध के 5 साल बाद पाकिस्तान भेजी थी क्रिकेट टीम, गांगुली को बल्ले पर लिखकर दी थी ये लाइन

बता दें कि अटल जी को क्रिकेट से भी काफी लगाव था। हिमाचल प्रदेश में उनके नाम पर साल 2009 में एक क्रिकेट स्टेडियम भी बन चुका है। जिसका नाम है अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम अमतर, नादौन।

यह स्टेडियम हमीरपुर जिला में स्थित है। इस स्टेडियम का उद्घाटन हिमाचल प्रदेश के तात्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने की थी। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ द्वारा इस स्टेडियम को बनाया गया था। इसको बनने में 5 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।

बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी जब प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों में सुधार के लिए खेल की मदद ली थी। अटल जी के प्रयासों से ही लगभग 14 साल बाद पहली बार भारतीय टीम साल 2004 में पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। सौरव गांगुली की कप्तानी में यहां टीम इंडिया ने पांच वन-डे और तीन टेस्ट की सीरीज खेली थी।

Share it
Top