Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

14 छक्‍के, 6 चौके: ऐसी तूफानी बैटिंग देखी क्या, नहीं तो देखें VIDEO

टी-20 मैच में तो रोहित शर्मा और डेविड मिलर यह कारनामा कर चुके हैं लेकिन इस बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट में यह किया।

14 छक्‍के, 6 चौके: ऐसी तूफानी बैटिंग देखी क्या, नहीं तो देखें VIDEO
X

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में टी-20 मैच में सिर्फ 35 गेंदों में शतक लगाया था, वही इससे पहले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर भी बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा खिलाफ कर चुके हैं।

लेकिन न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज कोरी एंडरसन ने वनडे क्रिकेट में 36 गेंदों पर ही शतक जड़कर एक रिकॉर्ड अपने नाम किया था। आज ही के दिन यानि एक जनवरी 2014 को कोरी एंडरसन ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: मैच से पहले टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों में हुई टक्‍कर, देखें VIDEO

कोरी एंडरसन ने इस विस्फोटक पारी के दौरान 14 छक्कें और 6 चौकों की मदद से 47 गेंदों पर 147 रनों की शानदार पारी खेली थी। बारिश की वजह से यह मैच 21-21 ओवर का कर दिया गया था।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने एंडरसन और रायडर के शतकों की मदद से चार विकेट खोकर 283 रन बनाए। 284 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज 21 ओवर में 5 विकेट पर 124 रन ही बना सकी और न्यूजीलैंड ने 159 रनों से यह मैच जीत लिया।

हालांकि एंडरसन का सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 गेंदों में शतक लगाकर तोड़ दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story