Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय स्पिनरों का सामना करने के लिये विकेट पर दानेदार मिट्टी डालकर अभ्यास कर रहे हैं कोंवे

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कोंवे अगले महीने भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में रविचंद्रन अश्विन जैसे स्पिनरों का सामना करने के लिये विकेट पर दानेदार मिट्टी डालकर अभ्यास कर रहे है। 29 वर्ष के कोंवे को दो जून से इंग्लैंड में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये न्यूजीलैंड की 20 सदस्यीय टीम में रखा गया है।

भारतीय स्पिनरों का सामना करने के लिये विकेट पर दानेदार मिट्टी डालकर अभ्यास कर रहे हैं कोंवे
X

रविचंद्रन अश्विन (फाइल फोटो) 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कोंवे अगले महीने भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में रविचंद्रन अश्विन जैसे स्पिनरों का सामना करने के लिये विकेट पर दानेदार मिट्टी (किटी लिटर) डालकर अभ्यास कर रहे है। 29 वर्ष के कोंवे को दो जून से इंग्लैंड में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये न्यूजीलैंड की 20 सदस्यीय टीम में रखा गया है। भारतीय गैंद बाजों के सामने टिके रहने और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अच्छे परफाॅरमेंस के लिए कोंवे कठोर महनत कर रहे हैं।

साउथम्पटन में 18 जून से होने वाले फाइनल से पहले 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जायेगा । कोंवे ने कहा कि वह गेंदबाज के पैरों के निशान से कठोर हो जाने वाली पिच पर पड़ने वाली स्पिन गेंदबाजी के अभ्यास के लिये विकेटों पर दानेदार मिट्टी डाल रहे हैं । उन्होंने कहा है कि यह कठोर होता है लेकिन अच्छा अभ्यास मिल रहा है । स्पिनरों का सामना करने के लिये रणनीति बनाना जरूरी था और उसी तरीके से अभ्यास भी।


Next Story