Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Commonwealth Games 2018:अनीश भंवला के बाद बजरंग पूनिया ने भी जीता गोल्ड, भारत की झोली में 17 स्वर्ण पदक

ऑस्ट्रेलिया में गोल्ड कोस्ट में 21वां कॉमनवेल्थ गेम्स खेले जा रहे है, इन खेलों में भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।पहलवान बजरंग पूनिया ने 65 किलोग्राम भार वर्ग फ्री स्टाइल कैटेगिरी में भारत को एक और स्वर्ण पदक दिला दिया।

Commonwealth Games 2018:अनीश भंवला के बाद बजरंग पूनिया ने भी जीता गोल्ड, भारत की झोली में 17 स्वर्ण पदक
X

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में 21वां कॉमनवेल्थ गेम्स खेले जा रहे है, इन खेलों में भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। एक बार फिर पुरुष 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में महज 15 साल के भारतीय निशानेबाज अनीश भंवला ने भारत के लिए गोल्ड जीता है। अनीश भंवला के बाद पहलवान बजरंग पूनिया ने 65 किलोग्राम भार वर्ग फ्री स्टाइल कैटेगिरी में भारत को एक और स्वर्ण पदक दिला दिया। अब भारत के कुल स्वर्ण पदकों की संख्या 17 तक पहुंच गई है।

भारत ने अब तक 16 गोल्ड के साथ 34 पदक जीते

भारत ने अब तक 16 गोल्ड, 8 रजत और 10 कांस्य जीते है। कॉमनवेल्थ गेम्स में इस बार भारतीय निशानेबाजों ने उम्मीद से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है। तेजस्वनी सावंत, श्रीयसी सिंह और हिना सिद्धू ने गोल्ड जीते थे और अब अनीष भंवला ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में भारत के लिए 16वां गोल्ड जीता है।

भाजपा के नेता कैप्टन अभिमन्यु ने भारतीय निशानेबाज अनीश भंवला को कॉमनवेल्थ गेम्स में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी है।

ये भी पढ़े: Commonwealth Games 2018: एयर राइफल में तेजस्विनी सावंत ने जीता गोल्ड, अंजुम ने किया सिल्वर पर कब्जा

बता दें कि अनीश भंवला से पहले तेजस्विनी सावंत ने 50 मीटर राइफल में गोल्ड मेडल जीता था, वहीं दूसरी तरफ अंजुम मुद्गिल ने रजत पदक हासिल किया है। सावंत का स्कोर 457.9 अंक था, जो कि कॉमनवेल्थ खेलों में नया रिकॉर्ड बन गया था। वहीं, मुद्गिल ने मैच को 455.7 अंकों के साथ समाप्त किया और जीत हासिल की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story