Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NZ vs WI: कॉलिन मुनरो ने बनाया टी-20 में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, गेल-रोहित को पीछे छोड़ा

न्यूजीलैंड के विस्फोटक खिलाड़ी कॉलिन मुनरो ने साल 2018 का पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाते ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

NZ vs WI: कॉलिन मुनरो ने बनाया टी-20 में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, गेल-रोहित को पीछे छोड़ा
X

न्यूजीलैंड के विस्फोटक खिलाड़ी कॉलिन मुनरो ने साल 2018 का पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाते ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मुनरो ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में शानदार शतक लगाकर इस कारनामे को अंजाम दिया।

मुनरो ने 53 गेंदों में 104 रनों की शानदारी पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 10 छक्के और 3 चौके लगाए। मुनरो ने अपना शतक सिर्फ महज 47 गेंदों में ही पूरा कर लिया।

मुनरो इस शानदार शतक के साथ ही टी-20 क्रिकेट में तीन शतक लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज भी बन गए। मुनरो से पहले वेस्टइंडीज़ के इवान लुइस, क्रिस गेल, ब्रैंडन मैक्कल और भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम टी-20 क्रिकेट में 2-2 शतक शामिल हैं।

इसे भी पढ़े: सड़क पर विराट-अनुष्का का ये जबरदस्त डांस आपने देखा क्या, देखें VIDEO

बता दें कि न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच चल रहा है। मुनरो के इस शानदार पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 243 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

मुनरो के अलावे न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल ने 38 गेंदों पर 63 रन बनाए। 244 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज 16.3 ओवरों में 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड ने 119 रनों से जीत के साथ ही 3 मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

बता दें कि मुनरो ने दूसरे टी-20 मैच में भी 66 रनों की पारी खेली थी लेकिन बारिश के कारण वो अपना तीसरा टी-20 शतक लगाने से चूक गए थे। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज का का पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीता था, जबकि दूसरा मैच बारिश के चले पूरा नहीं हुआ था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story