Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: मैच शुरू होने से पहले चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका को ऐसे ललकारा

भारतीय बल्लेबाजी के अहम अंग चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले एक बड़ा बयान दिया है।

IND vs SA: मैच शुरू होने से पहले चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका को ऐसे ललकारा

भारतीय बल्लेबाजी के अहम अंग चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान यहां की उछाल भरी पिचों पर गेंद को अच्छी तरह से छोड़ने के महत्व पर जोर दिया।

भारत चार साल पहले दक्षिण अफ्रीकी दौरे में 0-1 से श्रृंखला हार गया था लेकिन पुजारा के अलावा विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे ने रन बनाये थे। पुजारा ने अभ्यास सत्र के बाद कहा- गेंद को अच्छी तरह से छोड़ना भी महत्वपूर्ण है, विशेषकर विदेशी पिचों पर।

एक बार जब आप एशिया से बाहर निकलते हो तो पिचों में काफी उछाल मिलता है और यही वजह है किसी बल्लेबाज को गेंद छोड़नी चाहिए। इस 29 वर्षीय बल्लेबाज के पास दक्षिण अफ्रीका के पिछले दो दौरों में खेलने का अच्छा अनुभव है और वह यहां अपनी तीसरी श्रृंखला में सकारात्मक सोच के साथ उतरना चाहते हैं।

इसे भी पढ़े: IPL: मुंबई इंडियंस ने कर लिया फैसला, इस दिग्गज खिलाड़ी की टीम से होगी छुट्टी

उन्होंने कहा-यह तकनीकी और मानसिक रूप से (सामंजस्य बिठाने से) जुड़ा है। अच्छी बात यह है कि अधिकतर खिलाड़ी पहले भी यहां खेल चुके हैं। मैं खुद दो बार यहां का दौरा कर चुका हूं। यह अपने खेल को समझने, परिस्थितियों को जानने से जुड़ा है और आपको उस हिसाब से खेलना पड़ता है।

भारतीय टीम चार दिन पहले यहां पहुंची थी और वह बिना किसी अभ्यास मैच के पहले टेस्ट में उतरेगी। पुजारा से पूछा गया कि क्या टीम को तैयारी का कम मौका नहीं मिला है, उन्होंने न में जवाब में दिया।

इस स्टार बल्लेबाज ने कहा- जब हम श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेल रहे थे तो दक्षिण अफ्रीका दौरा हमारे दिमाग में था। हमने यहां तक कि भारत में भी कुछ तैयारियां कर ली थी। मुझे नहीं लगता है कि हमारी टीम को तैयारी का समय नहीं मिला। तैयारी के लिये बहुत समय है।

Share it
Top