Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018 का खिताब जीतने के बाद CSK ने इस खास जगह भेजी ट्रॉफी, जानिए पूरा मामला

आईपीएल सीजन 11 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। इस जीत में चेन्नई के कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से अहम भूमिका निभाई खासकर धोनी की बात की कुछ और ही थी।

IPL 2018 का खिताब जीतने के बाद CSK ने इस खास जगह भेजी ट्रॉफी, जानिए पूरा मामला

आईपीएल सीजन 11 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। इस जीत में चेन्नई के कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से अहम भूमिका निभाई खासकर धोनी की बात की कुछ और ही थी।

धोनी ना सिर्फ अपनी शानदार कप्तानी बल्कि उन्होंने अपने बल्ले से भी योगदान देते हुए इस सीजन 15 पारियों में 455 रन बनाए। कई मैचों में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए हारे हुए मैच को जीत तक ले गए।

आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बाद सीएसके जब अपने घर चेन्नई पहुंची तो फैन्स ने जोरदार तरीके से अपनी विजेता टीम का स्वागत किया। आईपीएल का खिताब जीतने के बाद ट्रॉफी को चेन्नई के प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर ले जाया गया।

यहां पर ट्रॉफी को देखकर पुजारियों में खूब उत्साह देखने को मिला। इसके बाद पुजारियों ने ट्रॉफी की विशेष पूजा की। चेन्नई जाते समय धोनी यात्रा के दौरान जो बैग टाँगे हुए थे उसे देखकर लोगों के कौतूहल का केंद्र बना रहा।

धोनी के बैग पर लिखा था– आप हमें कभी नहीं देख पायेंगे क्योंकि हमारे जैसे लोग अस्तित्व में नहीं है, आप हमारे बारे में कुछ नहीं सुनेंगे क्योंकि हमारे जैसा कभी कोई हुआ ही नहीं है। हमारा अस्तित्व इसलिए नहीं है क्योंकि आपका अस्तित्व बना रहे हर मर्द अलग दिखता है हर मर्द शहंशाह होता है। दरअसल धोनी के बैग पर जो लिखा हुआ था वो भारतीय सेना का सूत्र वाक्य है।

Share it
Top