Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वेस्टइंडीज से नहीं चैनल की गलती से हारा भारत!

तकनीकि गड़बड़ी की वजह से भारत जीतते हुए भी हार गया था।

वेस्टइंडीज से नहीं चैनल की गलती से हारा भारत!
X
मुंबई. अमेरिका की धरती पर पहली बार खेलते हुए भारत का प्रदर्शन तो काफी अच्छा रहा लेकिन वेस्टइंडीज की टीम से इंडिया जीतते हुए भी हार गई। इस हार के पीछे एक नया एंगल निकाल के आया है कि भारत की हार के पीछे प्रसारणकर्ताओं की 'तकनीकी भूल' थी।
पहले टी ट्वेंटी मैच में भारत को वेस्टइंडीज से मात्र एक रन से हार मिली थी। वहीं दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 143 रन पर ही समेट दिया था। हालांकि बारिश के कारण यह मैच पूरा नहीं हो पाया था और सीरीज कैरिबाई टीम के नाम रही थी।
इस पूरे प्रकरण में एक नया एंगल सामने आ रहा है। जिसमें सवाल उठाया जा रहा है कि भारत की हार के पीछे प्रसारणकर्ताओं की तकनीकि भूल थी जिसकी वजह से भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मैच 40 मिनट की देरी से हुआ था।
बता दें कि मैच भारतीय समयानुसार साढ़े सात बजे शुरू होना था लेकिन तकनीकि खराबी के कारण यह 8:10 पर ही शुरू हो पाया था। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को बस 143 रन ही बनाने दिए। दसूरी पारी में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की लेकिन इस दौरान बारिश शुरू हो गई और 20 तक मैच रुका रहा। गीली आउटफील्ड और देरी के कारण भारतीय टीम के 3 ओवर नहीं फेंके जा सके थे। इसलिए समयानुसार सीरीज के दूसरे मैच का कोई नतीजा नहीं निकलता है।
हालांकि सीरीज वेस्टइंडीज के नाम हो गई थी।
किसी टी ट्वेंटी मैच में 40 मिनट मायने रखते हैं इसमें करीब 10 ओवर का खेल हो सकता है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या तकनीकि गड़बड़ी की वजह से भारत जीतते हुए भी हार गया।
आपको बता दें कि दर्शक टी ट्वेंटी की इस सीरीज से काफी निराश हुए थे, लेकिन एंकरिंग कर रहे रवि शास्त्री ने भी मैच में हुई देरी के विषय में कुछ नहीं कहा। हालांकि सूत्रों का कहना था कि सैटेलाइट ट्रैक को बदला जाना था। सैटेलाइट में अपलिंकिंग की समस्या ही देरी का कारण थी, तो फिर मैच को जारी क्यों नहीं रखा गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story