Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फुटबॉल विश्व कप: अर्जेंटीना, चिली की उम्मीदों को करारा झटका

अर्जेंटीना अभी 16 मैचों में 24 अंक से पांचवें जबकि चिली 23 अंक से छठे स्थान पर।

फुटबॉल विश्व कप: अर्जेंटीना, चिली की उम्मीदों को करारा झटका
X

अर्जेंटीना की ड्रा और चिली की हारने से विश्व कप क्वालीफाई करने की उम्मीद को करारा झटका लगा और दक्षिण अमेरिका की इन दोनों शीर्ष टीमों पर अगले साल रूस में होने वाले फाइनल में प्रवेश करने के लिए अगले दो मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

अर्जेंटीना को ब्यूनसआयर्स में पहले ही बाहर हो चुके वेनेजुएला के खिलाफ आत्मघाती गोल के कारण 1-1 ड्रा से संतोष करना पड़ा जबकि चिली को लापाज में बोलिविया के खिलाफ 0-1 से हार मिली।

इसे भी पढ़े:- राज्यवर्धन राठौड़ ने औचक दौरा कर साइ अधिकारियों की लगाई क्लास

इस नतीजे से 2014 विश्व कप के फाइनल में पहुंची अर्जेंटीनी टीम और मौजूदा कोपा अमेरिका चैंपियन चिली के स्वत: क्वालीफाइंग स्थान सुनिश्चित करने से बाहर हो गई और उसे अगले महीने अंतिम दो राउंड के मैचों में कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

अर्जेंटीना अभी 16 मैचों में 24 अंक से पांचवें जबकि चिली 23 अंक से छठे स्थान पर है।

अगले महीने है मुकाबला

अर्जेंटीना को अगले महीने ब्यूनस आयर्स में चौथे स्थान पर बैठी पेरू से भिड़ना है जिसके बाद उसका अंतिम मुकाबला इक्वाडोर से होगा। वहीं चिली की टीम पांच अक्टूबर को सैंटियागो में इक्वाडोर के सामने होगी और पांच दिन बाद उसे अंतिम क्वालीफायर में ब्राजील से भिड़ना है।

तालिका में शीर्ष टीम ब्राजील ने पहले ही अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है, उसने तीसरे स्थान पर चल रही कोलंबिया के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला।

उरूग्वे क्वालीफाई करने के करीब

इस बीच उरूग्वे की टीम क्वालीफाई करने के करीब है जिसने पराग्वे पर 2-1 से जीत दर्ज की। उरूग्वे की टीम 16 मैचों में 27 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर चल रही है।

अगले मैच में वेनेजुएला के खिलाफ जीत उन्हें फाइनल में पहुंचा देगी। वहीं लंदन में इंग्लैंड ने स्लोवाकिया पर 2-1 से अहम जीत दर्ज की और रेजियो एमिलिया में इटली ने इस्राइल को 1-0 से पराजित कर जीत की लय हासिल की।

स्पेन ग्रुप में इटली पर तीन अंक की बढ़त से शीर्ष पर बना हुआ है और ग्रुप एफ में इंग्लैंड 20 अंक से पहले स्थान पर है जबकि स्लोवाकिया दूसरे स्थान पर है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story