Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Birthday Special: छोटी बहन को दिल दे बैठा था साथी क्रिकेटर, जानें फिर सुनील गावस्कर ने क्या किया

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर आज अपना 69वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं, उनकी गिनती दुनिया के महान बल्लेबाजों में होती है। क्या आपको पता है मैदान में साथी क्रिकेटर रहने वाले ये दो दिग्गज क्रिकेटर रिश्ते में जीजा-साले लगते हैं, आइये आगे जानते हैं कैसे।

Birthday Special: छोटी बहन को दिल दे बैठा था साथी क्रिकेटर, जानें फिर सुनील गावस्कर ने क्या किया

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर आज अपना 69वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं, उनकी गिनती दुनिया के महान बल्लेबाजों में होती है। 70 के दशक में भारतीय क्रिकेट में ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट में सुनील गावस्कर और गुंडप्पा विश्वनाथ का बोलबाला था।

क्या आपको पता है मैदान में साथी क्रिकेटर रहने वाले ये दो दिग्गज क्रिकेटर रिश्ते में जीजा-साले लगते हैं, आइये आगे जानते हैं कैसे। दरअसल वेस्टइंडीज दौरे पर गावस्कर और विश्वनाथ दोनों एक ही कमरे में ठहरे थे जिस वजह से इस सीरीज के बाद दोनों एक दूसरे के करीब आ गए।

इसे भी पढ़ें: Birthday Special: सुनील गावस्कर की दीवानी हैं माधुरी दीक्षित, इस कदर थी प्यार में पागल, जब दोनों की मुलाकात हुई तब जानें क्या हुआ

हालांकि दोनों एक दूसरे को पहले से जानते थे। क्योंकि वो आपस में एक साथ रणजी ट्रॉफी खेला करते थे। गावस्कर और विश्वनाथ एक-दूसरे के घर भी आते जाते थे। इसी दौरान विश्वनाथ की मुलाकात सुनील गावस्कर की छोटी बहन कविता से हुई और उन्हें पहली ही नजर में उससे प्यार हो गया।

खुद से उम्र में छोटी कविता के लिए विश्वनाथ ने कई साल तक इंतजार किया और फिर जब कविता 18 साल की हो गई तब उन्होंने गावस्कर परिवार के सामने शादी की बात रखी।

दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे और विश्वनाथ जैसे बड़े क्रिकेटर को अपना दामाद बनाने के लिए सुनील गावस्कर के परिवार राजी हो गए। फिर इसके बाद गावस्कर और विश्वनाथ का जीजा-साले का रिश्ता हो गया।

Share it
Top