Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विंबलडन से बिग थ्री आउट, फेडरर ने संभाला मोर्चा

फेडरर बिग फोर के धाकड़ खिलाड़ियों में गिने जाते हैं जिनके पास सबसे ज्यादा एकल स्लेम हैं।

विंबलडन से बिग थ्री आउट, फेडरर ने संभाला मोर्चा
X

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे, स्पेन के राफेल नडाल और सर्बिया के नोवाक जोकोविच के विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप से बाहर हो जाने के बाद अब ‘बिग फोर’के एकमात्र खिलाड़ी बचे स्विस स्टार रोजर फेडरर पर सभी की निगाहें टिक गई हैं।

‘फैबुलस फोर’कहे जाने वाले चार दिग्गजों में केवल फेडरर ही विंबलडन में अभी तक मोर्चा संभाले हुए हैं और सेमीफाइनल में जगह बना पाए हैं जहां उनके सामने चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिच की चुनौती रहेगी।

इसे भी पढ़े:- शर्मनाक: सिल्वर गर्ल भारतीय पैरा एथलीट को बर्लिन में मांगनी पड़ी भीख

एक अन्य पुरुष एकल सेमीफाइनल में अमेरिका के सैम क्वेरी और क्रोएशिया के मारिन सिलिच एक दूसरे से भिड़ेंगे। अंतिम चार के लिए लाइनअप तय होने के बाद अब टूर्नामेंट के शीर्ष वरीय और दिग्गज खिलाड़ियों में केवल 18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर ही बचे हैं।

और सभी को उनसे काफी उम्मीदें भी हैं। अपने 36वें जन्मदिन से कुछ सप्ताह पहले ही तीसरी सीड फेडरर इस अहम सेमीफाइनल के लिए उतरेंगे जहां उनके सामने बर्डिच की चुनौती रहेगी।

इसे भी पढ़े:- प्लिस्कोवा विंबलडन से बाहर होने के बाद भी बनीं नंबर-1

जिनके विपक्षी सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच ने क्वार्टरफाइनल में चोट के बाद मैच छोड़ दिया था। हालांकि फेडरर बिग फोर के धाकड़ खिलाड़ियों में गिने जाते हैं जिनके पास सबसे ज्यादा एकल स्लेम हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story