Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंडिया ओपन: सिंधू लगातार दूसरी बार इंडिया ओपन खिताब जीतने से चूकी, बेईवान बनी चैंपियन

गत चैंपियन और शीर्ष वरीय भारत की पीवी सिंधू रोमांचक मुकाबले में इंडिया ओपन 2018 बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 बैडमिंटन महिला एकल का खिताब गंवा बैठी।

इंडिया ओपन: सिंधू लगातार दूसरी बार इंडिया ओपन खिताब जीतने से चूकी, बेईवान बनी चैंपियन
X

गत चैंपियन और शीर्ष वरीय भारत की पीवी सिंधू ने पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार वापसी की लेकिन अमेरिका की पांचवीं वरीय बेईवान झेंग के खिलाफ चैंपियनशिप अंक को जीत में नहीं बदल पाने के बाद आज यहां रोमांचक मुकाबले में इंडिया ओपन 2018 बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 बैडमिंटन महिला एकल का खिताब गंवा बैठी। पहली बार सुपर सीरीज स्तर के किसी टूर्नामेंट के फाइनल में खेल रही दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी बेईवान ने सिरी फोर्ट खेल परिसर में सिंधू को 69 मिनट चले मुकाबले में 21-18 11-21 22-20 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया।

सिंधू इसके साथ लगातार दूसरी बार इंडिया ओपन का खिताब जीतने से चूक गई। इसके साथ ही सिंधू को एक बार फिर किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा। सिंधू ने अगस्त 2016 से रियो ओलंपिक सहित नौ बड़े टूर्नामेंटों के फाइनल में जगह बनाई जबकि इनमें से सिर्फ तीन को ही जीत सकी जबकि छह बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। सिंधू ने रियो ओलंपिक 2016 के अलावा, हांगकांग ओपन 2016, विश्व चैंपियनशिप 2017, हांगकांग ओपन 2017, सुपर सीरीज फाइनल 2017 और अब इंडिया ओपन का खिताबी मुकाबला गंवाया।

इसे भी पढ़े: अनुष्का से भी खूबसूरत ये एक्ट्रेस हुई इस भारतीय क्रिकेटर के प्यार में पागल, कही ये बात

इस बीच सिंधू सिर्फ चीन ओपन 2016, इंडोनेशिया ओपन 2017 और कोरिया ओपन 2017 में ही खिताब जीत सकी। इससे पहले सुपर सीरीज स्तर के टूर्नामेंट में बेईवान का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में था जब वह फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी। बेईवान और सिंधू के बीच अब तक खेले गए चारों मुकाबलों के नतीजे तीन गेम में निकले हैं जिसमें से भारतीय खिलाड़ी ने दो में जीत दर्ज की जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा। बेईवान को इस जीत से 26250 डालर की इनामी राशि मिली जबकि सिंधू को 13300 डालर मिले।

दोनों खिलाड़ियों के खेल में आज अधिक अंतर नहीं था लेकिन बेईवान अपने सटीक स्मैश और कोर्ट कवरेज की बदौलत बेहतर स्थिति में दिखी। उन्होंने नेट पर आकर भी कुछ अच्छे शाट लगाए। भारतीय खिलाड़ी ने मैच की धीमी शुरूआत की। उन्हें दो बार नेट पर शाट मारकर बेईवान को 3-0 की बढ़त बनाने का मौका दिया लेकिन वापसी करते हुए स्कोर 3-3 कर दिया। सिंधू ने शुरूआत में अधिकांश अंक अपनी गलती से गंवा जिसमें अधिकांश शाट या तो नेट पर उलझे या बाहर गिरे जिसका फायदा उठाकर बेईवान ने 8-5 की बढ़त बनाई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story