Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BCCI ने दिया क्रिकेटरों को नए साल का तोहफा, अब खिलाड़ियों को मिलेगी इतनी सैलरी

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से गठित बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) ने यह फॉर्मूला तैयार किया है।

BCCI ने दिया क्रिकेटरों को नए साल का तोहफा, अब खिलाड़ियों को मिलेगी इतनी सैलरी
X

भारतीय क्रिकेटरों के और अच्छे दिन आने वाले हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सैलरी में 100 फीसदी तक बढ़ोतरी हो सकती है। इसके साथ ही उन्हें भरपूर आराम भी मिल सकता है।

खबरों के मुताबिक, क्रिकेटरों की सैलरी बढ़ाने का फॉर्मूला तैयार हो गया है। मीडिया रिपोर्ट और बीसीसीआई के सूत्रों ने क्रिकेटरों की सैलरी में 100 फीसदी तक बढ़ोतरी की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें- एशेज पर फिक्सिंग का साया, इस भारतीय सट्टेबाज का नाम हुआ उजागर

सीओए ने तैयार किया यह फॉर्मूला

सूत्रों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट की तरफ से गठित बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) ने क्रिकेटरों की सैलरी बढ़ाने का फॉर्मूला तैयार कर लिया है। अगले सत्र से खिलाड़ियों को बढ़ी हुई सैलरी मिल सकती है।

टीम इंडिया की तरफ से काफी समय से सैलरी बढ़ाने की मांग की जा रही है। अभी पिछले दिनों सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने टीम इंडिया से मुलाकात के बाद उनकी मांगों पर गौर करने का भरोसा भी दिया था।

ये है नया फॉर्मूला

रिपोर्ट के मुताबिक, सीओए ने जिस फॉर्मूले को तैयार किया है। उसके मुताबिक बीसीसीआई के 26 फीसदी रेवेन्यू को तीन भागों में बांटा जा सकता है। इनमें से 13 प्रतिशत पैसा इंटरनेशनल लेवल के खिलाड़ियों के लिए रखा जा सकता है।

इसके अलावा 10.6 प्रतिशत पैसा घरेलू क्रिकेटरों और बाकी की राशि महिला और जूनियर खिलाड़ियों के लिए रखी जा सकती है। फिलहाल क्रिकेट खिलाड़ियों के वेतन के लिए बीसीसीआई के पास 180 करोड़ रुपए का बंदोबस्त रहता है। इसे बढ़ाकर 200 करोड़ करने की योजना है।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: टीम इंडिया ने लगाया 300 का अनोखा शतक, लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

कोहली को 10 करोड़ सालाना!

रिपोर्ट के मुताबिक, अगर इस फॉर्मूले को लागू कर दिया जाता है तो विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली और उनके जैसे बाकी टॉप लेवल के खिलाड़ियों को 10 करोड़ रुपए सालाना मिल सकते हैं।

फिलहाल इन खिलाड़ियों को 5.51 करोड़ रुपए मिलते हैं। वहीं रणजी खेलने वाले क्रिकेटरों की सैलरी 12-15 लाख रुपए से बढ़कर 30 लाख रुपए तक सालाना हो सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story