Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विराट कोहली नहीं MS धोनी ही हैं टीम इंडिया के कप्तान, ये हम नहीं BCCI खुद कह रही है, जानें पूरा मामला

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं महेंद्र सिंह धोनी ही हैं। चौंक गए न ऐसा हम नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कह रही है।

विराट कोहली नहीं MS धोनी ही हैं टीम इंडिया के कप्तान, ये हम नहीं BCCI खुद कह रही है, जानें पूरा मामला
X

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं महेंद्र सिंह धोनी ही हैं। चौंक गए न ऐसा हम नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कह रही है। दरअसल बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट में धोनी के प्रोफाइल पेज पर उनको भारतीय टीम का कप्तान बताया गया है जबकि विराट कोहली के प्रोफाइल पेज पर सिर्फ उनका नाम लिखा है।

बता दें कि दिसंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में सीरीज के बीच में ही महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। जनवरी 2017 को धोनी ने वनडे और टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी थी।

इसे भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी के दौरान भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का ये नया लुक हुआ तेजी से वायरल, देखें तस्वीरें

जिसके बाद से वे वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक खिलाड़ी के तौर पर विकेटकीपर बल्लेबाज की हैसियत से खेलते हैं। महेंद्र सिंह धोनी 90 टेस्ट मैचों में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं।

जबकि उन्होंने 321 वनडे मैचों में 51.25 की औसत से 10,046 रन बनाए हैं। इस दौरान विकेट के पीछे धोनी ने 407 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इसमें 300 कैच और 107 स्टम्पिंग शामिल हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story