Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चयनकर्ताओं और अंपायरों का वेतन बढ़ायेगा BCCI, जानिए अब कितनी मिलेगी फीस

बीसीसीआई की सबा करीम की अध्यक्षता वाली क्रिकेट परिचालन विंग ने तीन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का पारिश्रमिक बढ़ाने के साथ अंपायरों, स्कोरर और वीडियो विश्लेषकों की फीस बढ़ाने का फैसला किया। सीओए को भी लगता है कि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद एंड कंपनी को उनकी सेवाओं का फायदा मिलना चाहिए।

चयनकर्ताओं और अंपायरों का वेतन बढ़ायेगा BCCI, जानिए अब कितनी मिलेगी फीस
X

बीसीसीआई ने तीन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का पारिश्रमिक बढ़ाने के साथ अंपायरों, स्कोरर और वीडियो विश्लेषकों की फीस दोगुनी करने का फैसला किया। बीसीसीआई की सबा करीम की अध्यक्षता वाली क्रिकेट परिचालन विंग ने यह फैसला किया।

सीओए को भी लगता है कि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद एंड कंपनी को उनकी सेवाओं का फायदा मिलना चाहिए। दिलचस्प बात है कि बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी वेतन बढ़ाने के फैसले से अवगत नहीं थे।

अभी चेयरमैन को सालाना 80 लाख रूपये जबकि अन्य चयनकर्ताओं को 60 लाख रूपये मिले रहे हैं। पारिश्रमिक बढ़ाने का फैसला इसलिये लिया गया क्योंकि बाहर किये गये चयनकर्ता गगन खोड़ा और जतिन परांजपे भी इतना ही वेतन हासिल कर रहे हैं जितना देवांग गांधी और सरनदीप सिंह।

उम्मीद है अब मुख्य चयनकर्ता को करीब एक करोड़ रूपये मिलेंगे जबकि दो अन्य को 75 से 80 लाख रूपये के करीब मिलेंगे। बीसीसीआई ने छह साल के अंतराल बाद घरेलू मैच रैफरियो, अंपायरों, स्कोरर और वीडियो विश्लेषकों की फीस भी दोगुनी करने का फैसला किया। फीस बढ़ाने की सिफारिश सबा करीम ने 12 अप्रैल को सीओए के साथ बैठक के दौरान की थी। हालांकि कोषाध्यक्ष चौधरी को इन वित्तीय फैसलों से दूर रखा गया।

जानिए कितनी बढ़ेगी फीस

अंपायरों को संशोधित फीस के अनुसर प्रथम श्रेणी मैच, 50 ओवरों के मैच या तीन दिवसीय मैच में 40,000 रूपये प्रतिदिन मिलेंगे जबकि पहले उन्हें 20,000 रूपये प्रतिदिन मिलते थे। टी 20 मैचों में इसे 10,000 रूपये से बढ़ाकर 20,000 रूपये प्रत्येक मैच कर दिया जायेगा।

मैच रैफरियों को चार दिवसीय, तीन दिवसीय औरएक दिवसीय मैच के लिये 30,000 रूपये जबकि टी 20 मैचों के लिये 15,000 रूपये मिलेंगे। स्कोरर को अब मैच के दिन 10,000 रूपये जबकि टी 20 मैचों में 5,000 रूपये मिलेंगे।

वीडियो विश्लेषकों को टी 20 मैचों के लिये 7,500 रूपये जबकि अन्य मैचों के लिये 15,000 रूपये प्रतिदिन मिलेंगे। इस बीच तेलगांना क्रिकेट संघ ने भी सीओए से एसोसिएट सदस्यता की मांग की है क्योंकि हैदराबाद के पास मतदाता सदस्य के रूप में मुख्य सदस्यता हासिल है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story