logo
Breaking

सुप्रीम कोर्ट ने BCCI को दिया बड़ा झटका, बिना अनुमति के फंड नहीं रिलीज कर पाएंगे

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को वरिष्ठ वकील पी एस नरसिम्हा को नियुक्त किया, जो देश में क्रिकेट प्रशासन से संबंधित विभिन्न विवादों को सुलझाने के लिए मध्यस्थता के रूप में बीसीसीआई की सहायता करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने BCCI को दिया बड़ा झटका, बिना अनुमति के फंड नहीं रिलीज कर पाएंगे

उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को बीसीसीआई के मामले में न्याय-मित्र की भूमिका निभा रहे वरिष्ठ अधिवक्ता पी एस नरसिम्हा को क्रिकेट प्रशासन से संबंधित तमाम विवादों को सुलझाने के लिए मध्यस्थ नियुक्त किया।

न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति ए एम सप्रे की पीठ को नरसिम्हा ने सूचित किया कि शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश डी के जैन ने बीसीसीआई के लोकपाल का पदभार ग्रहण कर लिया है। पीठ ने क्रिकेट प्रशासन में विवादों को हल करने के लिए नरसिम्हा को मध्यस्थ के रूप में काम करने के लिए कहते हुये टिप्पणी की, ‘‘खेल जारी रहना चाहिए।’’

IPL 2019: IPL की टॉप Hot Anchors, जिनकी खूबसूरती देखकर खिलाड़ी खेल भूल जाते हैं, देखें PHOTOS

पीठ ने नरसिम्हा को प्रशासकों की समिति द्वारा विभिन्न क्रिकेट एसोसिएशनों को धन देने से संबंधित विवादों पर भी गौर करने का निर्देश दिया। पीठ ने इसके साथ ही देश की सभी अदालातों को बीसीसीआई और राज्य क्रिकेट एसोसिएशनों से संबंधित किसी भी मामले में कार्यवाही के लिये याचिका पर विचार करने से रोक दिया है।

Share it
Top