Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

BCCI अवॉर्ड समारोह में कोहली-अनुष्का रहे आकर्षण का केंद्र, इस क्रिकेटर की वाइफ पर ठहर गई सबकी नजरें, देखें तस्वीरें

अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भले ही वह नहीं खेल रहे हैं लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली बीसीसीआई के सालान पुरस्कार समारोह में आकर्षण का केंद्र रहे जिन्हें लगातार दो सत्र के लिये पॉली उमरीगर ट्रॉफी (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर) प्रदान की गई।

BCCI अवॉर्ड समारोह में कोहली-अनुष्का रहे आकर्षण का केंद्र, इस क्रिकेटर की वाइफ पर ठहर गई सबकी नजरें, देखें तस्वीरें

अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भले ही वह नहीं खेल रहे हैं लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली बीसीसीआई के सालान पुरस्कार समारोह में आकर्षण का केंद्र रहे जिन्हें लगातार दो सत्र के लिये पॉली उमरीगर ट्रॉफी (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर) प्रदान की गई। शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय कप्तान ने 2016- 17 और 2017-18 में जबर्दस्त प्रदर्शन किया।

कोहली को भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के हाथों यह ट्रॉफी दिया गया। इस मौके पर कोहली ने कहा कि इस अवॉर्ड की अहमियत और ज्यादा बढ़ जाती है क्योंकि आज मेरी पत्नी अनुष्का शर्मा यहां मौजूद हैं। वह फिलहाल आईपीएल के दौरान गर्दन में लगी चोट का उपचार करा रहे हैं जिसकी वजह से वह सर्रे के लिये काउंटी क्रिकेट भी नहीं खेल सके।

कोहली 15 जून को एनसीए में फिटनेस टेस्ट देंगे। पुरस्कार समारोह में अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम भी मौजूद थी जो गुरूवार से भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी मौजूद थे जो एमएके पटौदी स्मृति व्याख्यान देंगे। इस मौके पर पिछले जमाने के और मौजूदा पीढी के भारतीय क्रिकेटर एक ही छत के नीचे मौजूद थे।

अंशुमान गायकवाड़ और सुधा शाह को सी के नायुडू लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान दिया गया। जलज सक्सेना, परवेज रसूल और कृणाल पंड्या को घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का पुरस्कार मिला। जलज और रसूल को रणजी ट्राफी में सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला और कृणाल को विजय हजारे वनडे चैम्पियनशिप में उनके प्रदर्शन के लिये पुरस्कार मिले।

कृणाल भारत ए के साथ दौरे पर होने के कारण पुरस्कार लेने के लिये मौजूद नहीं थे। 2016- 17 सीजन के लिए सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ( महिला) हरमनप्रीत कौर और 2017-18 के लिए सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ( महिला) स्मृति मंधाना को दिया गया।

Share it
Top