Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ban vs NZ Ist ODI: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, मार्टिन गुप्टिल ने जड़ा शानदार शतक

Ban vs NZ Ist ODI: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मुकाबला नेपियर के मैकलीन पार्क में खेला गया। न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

Ban vs NZ Ist ODI: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, मार्टिन गुप्टिल ने जड़ा शानदार शतक
X

Ban vs NZ Ist ODI Live Score

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मुकाबला नेपियर के मैकलीन पार्क में खेला गया। न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 48.5 ओवरों में 232 रनों पर सिमट गई।

न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य था। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 44.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाकर इस मैच को आठ विकेट से जीत लिया। न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल ने सबसे ज्यादा नाबाद 117 रन बनाए। इसके अलावे हेनरी निकोल्स ने 53 और रॉस टेलर ने नाबाद 45 रन बनाए।

पहले वनडे में खराब शुरुआत के बाद बांग्लादेश ने अच्छी वापसी की। 42 के स्कोर पर 4 विकेट गिर जाने के बाद बांग्लादेश ने 232 का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। मोहम्मद मिथुन ने शीर्ष चार खिलाड़ियों के आउट हो जाने के बाद अपना तीसरा अर्धशतक बनाया। उन्होंने सैफुद्दीन के साथ 84 रन की साझेदारी की।

IPL 2019 Schedule: हो गया फाइनल, इस दिन होगा IPL 2019 के शेड्यूल का ऐलान, जानें देरी की वजह

बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद मिथुन ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए इसके अलावे मोहम्मद सैफुद्दीन ने 41 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट और मिशेल सेंटनर ने 3-3 विकेट जबकि मैट हैनरी और लॉकी फर्ग्यूसन ने दो-दो विकेट लिया।

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के पिछले चार दौरे के दौरान किसी भी प्रारूप में मेजबानों को कभी नहीं हराया है। हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन और पेसर तस्कीन अहमद की चोट के कारण अनुपस्थित रहने से बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है।

बांग्लादेश दिसंबर में वेस्टइंडीज पर अपनी 2-1 की एकदिवसीय श्रृंखला जीत से आत्मविश्वास से लबरेज है और उनका इरादा न्यूजीलैंड में पहली जीत दर्ज करने का होगा। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड को भारत ने वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था।

टीम इस प्रकार है

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

बांग्लादेश: तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्या सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुस्तफिजुर रहमान

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story