Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत के सबसे महंगे पहलवान बने ''बजरंग पूनिया''

स्टार पहलवान योगेश्वर दत्त कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) के दूसरे सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे

भारत के सबसे महंगे पहलवान बने
नई दिल्ली. दिल्ली के एक फ्रेंचाइजी ने पहलवान बजरंग को 38 लाख रुपए में खरीदा है जिससे वह भारत के सबसे मंहगे पहलवान बनकर उभरे हैं। दरअसल, स्टार पहलवान योगेश्वर दत्त इस नीलामी में शामिल होना नहीं चाहते थे। अब वह कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) के दूसरे सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे। योगेश्वर के इस फैसले के बाद ही बजरंग भारत के सबसे महंगे पहलवान बनकर उभरे।
लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता और पिछले साल हरियाणा की फ्रेंचाइजी से खेलने वाले योगेश्वर दत्त ने पहले भी कहा था कि उनका लीग में खेलना मुश्किल है। क्योंकि करीब 2 से 19 जनवरी के बीच होने वाले टूनार्मेंट के दौरान ही उनकी शादी भी होनी है। योगेश्वर का कहना है कि शादी की वजह से ही पीडब्ल्यूएल में नहीं खेलने का फैसला किया।
गौरतलब है कि रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता जॉर्जिया के व्लादिमेर खिनचेगाशविली को पंजाब ने करीब 48 लाख रुपये में खरीदा था जिससे वह प्रो रेस्लिंग-2 के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। बता दें कि साक्षी मलिक को करीब 30 लाख में निलामी में खरीदा गया था तो वहीं मारिया स्टैडनिक पर दिल्ली ने करीब 47 लाख रुपये खर्च किये थे। जिससे सबसे महंगी महिला पहलवान बनी।
बता दें कि 2016 की राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता रितु फोगाट ने निलामी में पीछे छोड़ दिया। इन्हे जयपुर की नई फ्रेंचाइजी ने करीब 36 लाख रुपये में खरीदा और इस तरह से वह सबसे महंगी भारतीय महिला पहलवान रहीं। फोगाट बहनों गीता, बबिता, रितु और संगीता चारों को कुल 70 लाख रुपये की राशि मिली। वहीं साक्षी मलिक निलामी के दौरान कम पैसों में भी खुश थीं उनकी खुशी के पीछे उनके मंगेतर थे। क्योंकि उनके मंगेतर सत्यव्रत कादियान को भी दिल्ली ने खरीदा है। साक्षी का कहना है कि मुझे खुशी है कि मैं उसी टीम में हूं जिसमें सत्यव्रत है।
साभार- timesofindia
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top