Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हैदराबाद क्रिकेट संघ ने अजहर को नहीं दिया मौका, नामांकन हुआ रद्द

अजहर पर बीसीसीआइ ने 2000 में मैच फिक्सिंग के आरोप में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था।

हैदराबाद क्रिकेट संघ ने अजहर को नहीं दिया मौका, नामांकन हुआ रद्द
नई दिल्ली. मैच फिक्सिंग के चलते बीसीसीआइ की तरफ से आजीवन प्रतिबंध झेल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन की क्रिकेट प्रशासक के तौर पर दूसरी पारी खेलने की कवायद को करारा झटका लगा है। कप्तान अजहरुद्दीन ने 10 जनवरी को ही हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था। लेकिन हैदराबाद क्रिकेट संघ ने अध्यक्ष पद के लिए पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का नामांकन रद्द कर दिया है।
नामांकन के बाद बोले अजहर कि हैदराबाद के साथ समस्या यह है कि क्रिकेट पर ध्यान नहीं है। रणजी ट्रोफी में हम नीचे से दूसरे स्थान पर रहे। मेरी इच्छा है कि हैदराबाद में एक बार फिर क्रिकेट फले फूले। मैं क्रिकेट के लिए सचमुच में अच्छा करना चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं जिला स्तर पर क्रिकेट में सुधार करना चाहता हूं क्योंकि कड़ी मेहनत करने वाले काफी खिलाड़ी जिलों से आते हैं। हमने इतने सारे महान खिलाड़ी तैयार किए है लेकिन अब भारतीय टीम में हमारे खिलाड़ी नहीं हैं। मेरा इरादा क्रिकेट के लिए कड़ी मेहनत करने का है।
अजहर पर बीसीसीआइ ने 2000 में मैच फिक्सिंग के आरोप में अजवीन प्रतिबंध लगा दिया था। अजहर ने इस प्रतिबंध को आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी जिसने 2012 में अजहर के खिलाफ अजीवन प्रतिबंध के फैसले को रद्द कर दिया था, हालांकि बीसीसीआई ने औपचारिक तौर पर अजहर पर से प्रतिबंध नहीं हटाया था। बता दें कि चुनाव 17 जनवरी को होना है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top