Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया ने 107 रन पर ढेर किया टीम इंडिया को

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीफन स्मिथ ने शतक लगाकर टीम को मजबूत किया।

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया ने 107 रन पर ढेर किया टीम इंडिया को
पुणे. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार हुई है। दूसरी पारी के दौरान भारत की पूरी टीम 107 रनों पर आउट हो गई। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले टेस्ट में 333 रनों से हरा दिया।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 285 रन बनाए थे। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर भारत को 441 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में दूसरी पारी में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही है। राहुल 10 रन और विजय 2, कोहली 13, रेहाणे 18 और अश्विन 8 रन बनाकर पेविलयन लौट गए हैं।
ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भारत की तरफ से अश्विन ने 4, जडेजा ने 3, उमेश ने 2 और जयंत ने 1 विकेट चटकाए। अश्विन-जडेजा ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।
ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में कप्तान स्टीवन स्मिथ ने तीसरे दिन शानदार शतक लगाकर अपनी टीम की बढ़त 400 रनों के पार पहुंचा दी और 109 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वार्नर 10, शॉन मार्श 0, हैंडसकोम्ब ने 19, मिचेल मार्श 31, रेनशॉ ने 31, मैथ्यू वेड ने 20, स्टॉर्क ने 30, कीफे ने 3, लॉयन ने 12 और हेजलवुड ने 2 रन बनाए।
इसके पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 260 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के जवाब में भारतीय टीम 105 रनों पर ढेर हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कीफे ने 6 विकेट लेकर भारत की कमर तोड़ दी थी।
ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के जवाब में भारत की बल्लेबाजी बेहद खराब रही थी। भारत का कोई भी बल्लेबाज चल नहीं सका था। विराट कोहली तो खाता भी नहीं खोल सके थे। केवल केएल राहुल ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 68 रन बनाए थे।
इस प्रकार हैं दोनों टीम के खिलाडी
भारत: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, जयंत यादव और उमेश यादव
ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जॉश हेजलवुड, नैथन लियोन, मिचेल मार्श, शॉन मार्श, स्टीफन ओकीफी, मैट रेनशॉ, मिचेल स्टार्क और मैथ्यू वेड।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top