Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप की तैयारी में, प्रतिष्ठा बचाने उतरेगा इंग्लैंड

पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया 3-0 की अजेय बढ़त ले चुका है।

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप की तैयारी में, प्रतिष्ठा बचाने उतरेगा इंग्लैंड
X

पहले तीन टेस्ट मैच जीतकर एशेज श्रृंखला अपने नाम कर चुका ऑस्ट्रेलिया मंगलवार से यहां शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच में भी विजय अभियान जारी रखकर क्लीन स्वीप की संभावना बरकरार रखने की कोशिश करेगा जबकि इंग्लैंड प्रतिष्ठा बचाने की खातिर अपनी तरफ से पूरा जोर लगाएगा।

जो रूट की अगुवाई वाली टीम के लिए यह दौरा अब तक अच्छा नहीं रहा है। उसे पहले तीन टेस्ट मैचों में भारी पराजय का सामना करना पड़ा जिसके बाद मेलबर्न और सिडनी के मैच श्रृंखला के लिहाज से ज्यादा महत्व के नहीं रह गए हैं।

इसे भी पढ़े: टी-20 रैंकिंग: टीम इंडिया नंबर-1 बनने से सिर्फ इतने अंक दूर, बन जाएगा अनोखा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के लचर प्रदर्शन के बाद रूट आलोचकों के निशाने पर हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने उन्हें ‘छोटा बच्चा' करार दिया जिन्होंने अब तक कि एकतरफा श्रृंखला में थोड़ा नरम रवैया अपनाया है।

इंग्लैंड की परेशानी उसके कुछ शीर्ष खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन रहा है। एलिस्टेयर कुक, स्टुअर्ट ब्राड और मोइन अली जूझते रहे हैं और उन्हें अंतिम एकादश से बाहर करने की मांग की जा रही है।

टीम के सभी खिलाड़ी हालांकि अपने कप्तान और इन खिलाड़ियों का पक्ष लेकर ड्रेसिंग रूम में एकता का प्रदर्शन कर रहे हैं। इन तीनों को टीम में बनाए रखा गया है।

कुक और रूट फ्लॉप

इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट के लिए केवल एक बदलाव किया है तथा चोटिल क्रेग ओवरटन की जगह युवा तेज गेंदबाज टाम कुरेन को टीम में रखा है।

कुक ने अब तक छह पारियों में केवल 83 रन बनाए हैं जबकि रूट ने भी दो अर्धशतक जमाए हैं लेकिन उनके नाम पर 29.33 की औसत से केवल 176 रन ही दर्ज है।

स्मिथ बेहतरीन फार्म में

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ बेहतरीन फार्म में हैं। उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच में अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर 239 रन बनाए। श्रृंखला में उनका औसत 142 है।

स्मिथ अपनी इस शानदार फार्म के कारण आईसीसी की सर्वकालिक रैंकिंग में इंग्लैंड के लेटन हटन के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अब उनसे आगे केवल महान डान ब्रैडमैन हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story