Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहले तो अटल जी ने कहा- मैं कबड्डी नहीं खेलूंगा, फिर सभी को कर दिया आउट, जानें रोचक किस्सा

भारत रत्न से सम्मानित देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को 93 साल की उम्र में निधन हो गया। वाजपेयी जी को क्रिकेट से काफी लगाव रहा है, लेकिन बहुत कम लोगों को यह पता होगा कि कबड्डी उनका पसंदीदा खेल रहा है।

पहले तो अटल जी ने कहा- मैं कबड्डी नहीं खेलूंगा, फिर सभी को कर दिया आउट, जानें रोचक किस्सा
X

भारत रत्न से सम्मानित देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को 93 साल की उम्र में दिल्ली के ऑल इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट (एम्स) में निधन हो गया। उनके निधन से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है।

अटल बिहारी वाजपेयी को क्रिकेट से काफी लगाव रहा है, लेकिन बहुत कम लोगों को यह पता होगा कि कबड्डी उनका पसंदीदा खेल रहा है। वीएचपी के वर्किंग प्रेजिडेंट आलोक कुमार ने वाजपेयी जी का संघ शाखा से जुड़ा एक अनुभव शेयर किया।

इसे भी पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेयी ने कारगिल युद्ध के 5 साल बाद पाकिस्तान भेजी थी क्रिकेट टीम, गांगुली को बल्ले पर लिखकर दी थी ये लाइन

उन्होंने बताया कि 1972 में दिल्ली के कंझावला में संघ का शिविर लगा था जिसमें अटल बिहारी और लालकृष्ण आडवाणी भी आए थे। शाखा में सभी लोग निकर पहन कर आए थे। जिसमें कबड्डी खेलनी थी। पहले तो अटलजी ने कहा कि मैं कबड्डी नहीं खेलूंगा लेकिन जब शिक्षक ने कहा कि सबको कबड्डी खेलनी है तो वह भी एक टीम के साथ खड़े हो गए।

जब दूसरी टीम का सदस्य कबड्डी देने आया तो अटल जी ने उसके सामने हाथ घुमाकर पूछा कि मुंह धोए बिना ही कबड्डी देने आए हो तो उसकी हंसी छूट पड़ी और अटल जी ने उसे आउट कर दिया। खेल में भी वह अपनी भाषा के दम पर आगे निकल जाते थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story