Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जब पाकिस्तान के इस दिग्गज ने सचिन से पूछा- मम्मी से पूछ कर क्रिकेट खेलने आए हो?

पाकिस्तान के सबसे बड़े तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने दुबई में सलाम क्रिकेट 2018 कार्यक्रम के दौरान महान भारतीय क्रिकेटर सचिन से जुड़ी एक मजेदार वाकये को शेयर किया।

जब पाकिस्तान के इस दिग्गज ने सचिन से पूछा- मम्मी से पूछ कर क्रिकेट खेलने आए हो?

महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के सबसे बड़े तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम क्रिकेट जगत के दिग्गजों में शुमार किया जाता है।

वैसे दो दोनों दिग्गज एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं, लेकिन एक बार अकरम ने सचिन का मजाक उड़ाया था। दुबई में सलाम क्रिकेट 2018 कार्यक्रम के दौरान वसीम अकरम ने सचिन से जुड़ी एक मजेदार वाकये को शेयर किया।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान से पहले आज भारत का मुकाबला ‘मिनी पाकिस्तान’ से, ये है संभावित प्लेइंग XI

वसीम अकरम ने कहा कि 1989 में भारत के पाकिस्तान दौरे पर हमने भी सुना था कि 16 साल का एक बच्चा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एंट्री कर रहा है। जब हमने उसे देखा तो लगा कि वह 14 साल का दिख रहा है तो मैंने उससे कहा कि घर में मम्मी से पूछकर आए हो?

बता दें कि 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ महज 16 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। और यह उनका पहला पाकिस्तान दौरा था। उस समय पाकिस्तान की टीम में दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों की एक फौज थी।

बताते चलें कि सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशल में सौ शतक और टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं वहीं वसीम अकरम दुनिया के पहले ऐसे बॉलर हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे पहले 5 सौ विकेट पूरे किए।

Share it
Top