Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs PAK: पाकिस्तान को रौंदने का श्रेय कप्तान रोहित ने इसे दिया, पाक कप्तान का छलका दर्द

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 237 रन बनाए थे। भारत ने 39.3 ओवर में एक विकेट पर 238 रन बनाकर जीत दर्ज की।

IND vs PAK: पाकिस्तान को रौंदने का श्रेय कप्तान रोहित ने इसे दिया, पाक कप्तान का छलका दर्द
X

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर एक और बड़ी जीत का श्रेय रविवार को यहां पूरी टीम को दिया जिसने खेल के हर विभाग में जीत का जज्बा दिखाया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 237 रन बनाए थे।

भारत ने 39.3 ओवर में एक विकेट पर 238 रन बनाकर जीत दर्ज की। भारत की तरफ से रोहित (नाबाद 111) और मैन आफ द मैच शिखर धवन (114) ने पहले विकेट के लिए 210 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। रोहित ने मैच के बाद कहा- हम लड़कों से इस तरह का प्रदर्शन चाहते थे।

परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण थी और इनमें खेलना आसान नहीं है। हम सभी ने जीत का जज्बा दिखाया। हमने इस पर बात की थी कि जो पिछला प्रदर्शन है वह बीती बात है और हमें आज नये सिरे से अच्छा खेल दिखाना होगा और हमने ऐसा किया।

धवन के साथ पारी की शुरुआत करने के बाद में रोहित ने कहा- धवन के साथ पारी का आगाज करते हुए मुझे उससे बात करने की जरूरत भी नहीं पड़ती। हम दोनों कई पारियां साथ में खेल चुके हैं और एक दूसरे के खेल को अच्छी तरह से समझते हैं।

हम जानते हैं कि पहले दस ओवर कितने महत्वपूर्ण है। अगर हम इन दस ओवरों में अच्छा करते हैं तो लक्ष्य हासिल करना आसान हो जाता है। पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि उनका क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा।

सरफराज ने कहा- कड़ा मैच था। हमने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन 20-30 रन कम बनाए। लेकिन अगर हमने कैच टपकाने जारी रखे तो मैच नहीं जीत सकते। हमें अपने क्षेत्ररक्षण पर कड़ी मेहनत करनी होगी। इसके बाद जब रोहित और धवन जैसे बल्लेबाज अपने प्रवाह में खेल रहे थे तब वापसी करना आसान नहीं था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story