Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Asia Cup 2018: अफगानिस्तान से हारते-हारते जीती पाकिस्तान, फिर चला राशिद का जादू

एशिया कप 2018 में शुक्रवार को सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया।

Asia Cup 2018: अफगानिस्तान से हारते-हारते जीती पाकिस्तान, फिर चला राशिद का जादू

एशिया कप 2018 में शुक्रवार को सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया। 258 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान की टीम ने 49.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

पाकिस्तान की ओर से शोएब मलिक ने नाबाद 51 रन बनाए जबकि इमाम उल हक ने सर्वाधिक 80 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से उनके स्टार स्पिनर राशिद खान ने 3 विकेट लिए।

इसे भी पढ़ें: Asia Cup 2018: टीम इंडिया की बांग्लादेश पर बड़ी जीत, जडेजा और रोहित का धमाल

अफगानिस्तान की पारी

हमशमुतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) केवल तीन रन से अपना पहला वनडे शतक बनाने से चूक गये लेकिन उनके और कप्तान अशगर अफगान (67) के बड़े अर्धशतकों की मदद से अफगानिस्तान ने एशिया कप सुपर फोर मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को छह विकेट पर 257 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

शाहिदी को शतक पूरा करने के लिए आखिरी गेंद पर चौके की जरूरत थी लेकिन हसन अली ने यार्कर करके उन्हें यह उपलब्धि हासिल नहीं करने दी। अशगर के साथ शाहिदी ने चौथे विकेट के लिए 94 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

शाहिदी ने अपनी पारी में अधिकतर समय धैर्य बनाये रखा लेकिन आखिरी ओवरों में उन्होंने तेजी दिखाई। उन्होंने अपनी पारी में 118 गेंदें खेली और सात चौके लगाए। वह 49वें ओवर में बोल्ड हो गये थे लेकिन वह नोबॉल निकल गयी। उन्होंने अपने सात में से पांच चौके अफगानिस्तान की पारी की आखिरी 14 गेंदों पर लगाई।

बायें हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज (57 रन देकर तीन विकेट) ने शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों मोहम्मद शहजाद (20), इहसानुल्लाह (10) और रहमत शाह (36) के विकेट जल्दी निकाल दिए थे जिसके बाद अशगर बायें हाथ के बल्लेबाज शाहिदी का साथ देने के लिए क्रीज पर उतरे।

हसन अली और उस्मान खान ने इन दोनों की कड़ी परीक्षा ली लेकिन वे उनकी तेजी से भयभीत नहीं हुए। जब विकेट नहीं निकले तो पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने फिर से नवाज को गेंद थमाई लेकिन अशगर ने उन पर चौका और छक्का जड़ दिया।

दोनों बल्लेबाजों ने 40वें ओवर में अपने अर्धशतक पूरे किए। अशगर ने इसके बाद तेजी दिखायी। उन्हें 42वें ओवर में हारिस सोहेल ने जीवनदान दिया लेकिन इसके तुरंत बाद शाहीन अफरीदी (42 रन देकर दो) ने उन्हें बोल्ड किया। गुलाबदिन नैब दस रन बनाकर नाबाद रहे।

Share it
Top