Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खलील अहमद ने टीम इंडिया की ओर से किया डेब्यू, बचपन में खेलने पर होती थी पिटाई

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद एशिया कप 2018 में हांगकांग के खिलाफ इंटरनेशल क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे हैं।

खलील अहमद ने टीम इंडिया की ओर से किया डेब्यू, बचपन में खेलने पर होती थी पिटाई

एशिया कप 2018 में भारत और हांगकांग का मैच दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। राजस्थान के टोंक के रहने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद इस मैच से इंटरनेशल क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे हैं।

उन्हें मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कैप सौंपी। खलील की प्रतिभा को निखारने में दिग्‍गज भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का अहम योगदान रहा है। खलील का सबसे मुख्य हथियार उसकी स्पीड है। वह 148Kmph रफ्तार से गेंद फेंकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Asia Cup 2018: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत-हांगकांग LIVE मैच

बचपन में खेलने पर होती थी पिटाई

खलील के पिता खुर्शीद एक अस्पताल में कंपाउंडर हैं और वो नहीं चाहते थे कि उनका बेटा क्रिकेट खेले। यहीं नहीं क्रिकेट खेलने और देखने पर कई बार उन्होंने खलील को पीटा भी। हालांकि इसके बाद भी खलील ने क्रिकेटर बनने का जिद नहीं छोड़ा औए आज नतीजा सबके सामने है।

हालांकि इस जद्दोजहद के बीच उनके कोच इम्तियाज अली खान ने उसे क्रिकेटर बनाने में अहम भूमिका निभाई, उन्होंने ही खलील के पिता को क्रिकेट खेलने के लिए राजी किया।

खलील अहमद का क्रिकेट करियर

खलील अहमद 17 लिस्ट-ए मैच खेलते हुए 28 विकेट लिए हैं। हाल में वह भारत-ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर भी गए थे। खलील को आईपीएल में 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स और पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने साथ जोड़ा था।

आईपीएल की नीलामी में दिल्ली ने खलील को महज 10 लाख रुपए में खरीदा था, जबकि हैदराबाद ने अहमद को 3.2 करोड़ रुपए में अपनी टीम के साथ जोड़ा था।

Share it
Top