Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

INDvPAK: पाकिस्तान ने भारत को दिया 163 रनों का लक्ष्य, भुवनेश्वर और केदार ने झटके 3 विकेट

एशिया कप में ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है।

INDvPAK: पाकिस्तान ने भारत को दिया 163 रनों का लक्ष्य, भुवनेश्वर और केदार ने झटके 3 विकेट
X

एशिया कप में आज ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तानी टीम को महज 162 रनों पर हु समेट दिया। पाकिस्तान के 163 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 7 ओवर में बिना किसी नुकसान के 27 बना लिए हैं। शिखर धवन 12 और रोहित शर्मा 15 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम (47) और शोएब मलिक (43) को छोड़कर उनका कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका। जिसकी वजह से पाकिस्तान की पूरी टीम निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 43.1 ओवरों में 162 पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन जबकि जसप्रीत बुमराह ने दो और कुलदीप यादव ने एक विकेट लिया।

लाइव अपडेट

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किया है। शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद की जगह जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल किया गया है। वहीं पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले सानिया मिर्जा ने लिया हैरान करने वाला फैसला, जानकर दंग रह जाएंगे

दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हांगकांग से जीतकर आ रही है, जहां पाकिस्तान ने हांगकांग को आसानी से हरा दिया वहीं भारत को जीतने में पसीने छूट गए थे। पिछला मैच दोनों टीमों के बीच जून 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी में हुआ था जिसमें पाकिस्तान को शानदार जीत मिली थी। भारत-पाकिस्तान की प्रतिद्वंद्विता पुरानी है, और इन दोनों के बीच हमेशा देखने वाला होता है।

भारत

पिछले मैच में नहीं खेले जसप्रीत बुमराह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अहम मैच में लौट आए हैं। उन्हें शारदुल ठाकुर की जगह टीम में शामिल किया गया है। वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को भी टीम शामिल किया जा सकता है। लेकिन टीम चयन रोहित के लिए आसान नहीं होगा।

अंबाती रायडू ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली थी जबकि केदार जाधव छठे गेंदबाजी विकल्प के रूप में अहम साबित हो सकते हैं। हालांकि दिनेश कार्तिकल कि जगह केएल राहुल का खेलना तय है। यदि पांड्या खेलते हैं तब खलील को बाहर बैठना पड़ेगा।

पाकिस्तान

मोहम्मद आमिर ने 2018 में अबतक आठ एकदिवसीय मैचों में महज तीन विकेट लिया है। लेकिन कप्तान सरफराज अहमद ने अपने स्ट्राइक तेज गेंदबाज का बचाव किया था।

उन्होंने मोहम्मद शमी के उदाहरण का हवाला देते हुए कहा शमी ने इंग्लैंड में टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन उन्होंने बहुत सारे विकेट नहीं लिए हैं। हालांकि पाकिस्तान की गेंदबाजी उसकी ताकत है।

ये है दोनों टीमें की प्लेइंग XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेन्द्र चहल

पाकिस्तान: फखार जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आज़म, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (डब्ल्यू/ कप्तान), असिफ अली, शदाब खान, फहीम अशरफ, मोहम्मद अमीर, हसन अली, उस्मान खान

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story