Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Asia Cup 2018: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के इन खिलाड़ियों पर लगा भारी जुर्माना, जानें वजह

पाकिस्तान के ऑलराउंडर हसन अली के साथ अफगानिस्तान के असगर अफगान और राशिद खान पर शुक्रवार को एशिया कप के सुपर फोर मैच के दौरान अलग अलग घटनाओं में उनपर जुर्माना लगाया गया।

Asia Cup 2018: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के इन खिलाड़ियों पर लगा भारी जुर्माना, जानें वजह
X

पाकिस्तान के ऑलराउंडर हसन अली के साथ अफगानिस्तान के असगर अफगान और राशिद खान पर शुक्रवार को एशिया कप के सुपर फोर मैच के दौरान अलग अलग घटनाओं में उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक का उल्लघंन करने के लिए उनके खाते में एक एक डिमैरिट अंक भी जुड़ गये। अफगानिस्तान के कप्तान का कंधा 37वें ओवर में हसन से टकरा गया था जब वह रन लेने के लिए दौड़ रहे थे।

इसे भी पढ़ें: शिखर धवन ने रचा इतिहास, इस अनोखे कारनामे के साथ दिग्गजों के क्लब में हुए शामिल

वहीं हसन की घटना अफगानिस्तानी पारी के 33वें ओवर में हुई जब उन्होंने अपनी ही गेंद स्ट्राइकर हशमतुल्लाह शाहिदी की ओर फेंकने का इशारा किया। राशिद पर पाकिस्तानी पारी के 47वें ओवर में आसिफ अली को आउट करने के बाद तर्जनी अंगुली से इशारा करने पर जुर्माना लगाया गया।

आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार- हसन और असगर को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.1.1 के उल्लघंन का दोषी पाया गया जो खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने से संबंधित है।

इसके मुताबिक-वहीं राशिद को धारा 2.1.7 के आधार पर दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में बल्लेबाज के आउट होने के दौरान अभद्र भाषा के इस्तेमाल करने और गलत भाव भंगिमा करने से संबंधित है। हसन और राशिद को पहली बार डिमैरिट अंक मिले हैं जबकि असगर का यह 24 महीने के अंदर दूसरा मामला है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story