Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Asia Cup 2018 Final: बांग्लादेश की नजरें पहले खिताब पर, टीम इंडिया की 7वें खिताब पर

एशिया कप 2018 का मंच एक और बड़े मुकाबले के लिए तैयार है। शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Asia Cup 2018 Final: बांग्लादेश की नजरें पहले खिताब पर, टीम इंडिया की 7वें खिताब पर
X

एशिया कप 2018 का मंच एक और बड़े मुकाबले के लिए तैयार है। शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह लगातार दूसरा साल है, जब ये दोनों टीमें एशिया कप के फाइनल में हिस्सा लेंगी।

दो साल पहले एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने बांग्लादेश को हराया था। इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया एक बार फिर रिकॉर्ड 7वीं बार इस ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहेगी। बांग्लादेश ने बुधवार को सुपर फोर के करो या मरो मैच में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

इसे भी पढ़ें: साइना नेहवाल ही नहीं, इन खिलाड़ियों ने भी रचाई आपस में शादी, देखें तस्वीरें

मशरफे मुर्तजा की अगुआई वाली टीम को पहले ही टूर्नामेंट में भारत के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है, और उनके लिए चिंता की बात यह है कि उनके कुछ प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हैं।

कलाई फ्रैक्चर के कारण ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल पहले ही बाहर चल रहे हैं जबकि पिछले मैच में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी चोटिल होकर मैच से बाहर हो गए हैं।

भारत

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा इस समय टॉप स्कोरर हैं। धवन ने 4 पारियों में 81.75 की औसत से 327 रन बनाकर पहले नंबर पर है।भारत के सलामी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मध्यक्रम का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है।

अंबाती रायडू ने 5 पारियों में 70.33 के औसत से 173 रन बनाए हैं। उसके बाद कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया है। भारतीय शिविर में एक और चिंता पूर्व कप्तान एमएस धोनी को लेकर भी है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 3 पारियों में सिर्फ 44 रन बनाए हैं।

बांग्लादेश

शक्तिशाली भारत के खिलाफ बांग्लादेश एक बार फिर अपने स्टार बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम पर भरोसा करेगा, जो अब तक टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 4 एकदिवसीय मैचों में 81.82 की स्ट्राइक रेट और 74.25 के औसत से 297 रन बनाए हैं।

दोनों टीम इस प्रकार है

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मनीष पांडे, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल, दीपक चहर

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, मोहम्मद मिथुन, लिट्टन कुमार दास, मुशफिकुर रहीम, अरुफुल हक, महमुदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, नज़मुल हुसैन, मेंहदी हसन, नाज़मुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबू हैदर रोनी

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story