Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, पहले दूसरे नंबर पर नहीं है सचिन-विराट का नाम

एशिया कप 2018 का आगाज संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हो चुका है। अब तक ग्रुप स्टेज के लगभग सभी मैच खेले जा चुके हैं। आज हम बात करने जा रहे हैं एशिया कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच बल्लेबाजों के बारे में।

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, पहले दूसरे नंबर पर नहीं है सचिन-विराट का नाम
X

एशिया कप 2018 का आगाज संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हो चुका है। अब तक ग्रुप स्टेज के लगभग सभी मैच खेले जा चुके हैं। श्रीलंका और हांगकांग ग्रुप चरण से बाहर हो चुकी है।

आज हम बात करने जा रहे हैं एशिया कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच बल्लेबाजों के बारे में। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि पहले और दूसरे नंबर पर किसी भारतीय बल्लेबाज का नाम नहीं है।

इसे भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या की चोट है गंभीर, मेडिकल रिपोर्ट पढ़कर टीम इंडिया की परेशानी बढ़ी, इस खिलाड़ी को मिली जगह

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

5. महेला जयवर्धने

श्रीलंका क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक महेला जयवर्धने ने एक और दिग्गज कुमार संगकारा के साथ मिलकर एक दशक तक श्रीलंकाई क्रिकेट को एक अलग मुकाम तक लेकर गए। उन्होंने एशिया कप के 28 मैचों में 674 रन बनाकर इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है।

4. अर्जुन राणातुंगा

अर्जुन राणातुंगा का नाम श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में आता है। एशिया कप में उनका रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है। राणातुंगा ने 19 मैचों में 57 की औसत से 741 रन बनाकर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है। उन्होंने अपनी कप्तानी में श्रीलंका को 1997 में एशिया कप का खिताब भी दिलाया है।

3. सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर के बिना तो किसी भी रिकॉर्ड की कल्पना करना भी बेकार है। इसीलिए तो उन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। क्रिकेट इतिहास का ऐसा कोई भी रिकॉर्ड नहीं है जो सचिन से बचा हो। सचिन एशिया कप के 23 मैचों में 52 की औसत से 971 रन बनाकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। इस दौरान उन्होंने दो शतक भी लगाए हैं।

2. कुमार संगकारा

श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगकारा का नाम विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। संगकारा बल्लेबाज के साथ ही दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं। संगकारा एशिया कप के 26 मैचों में 48.86 की औसत से 1075 रन बनाकर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। इस दौरान उन्होंने 4 शतक भी लगाए हैं।

1. सनथ जयसूर्या

श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाजों में होती है। बल्लेबाज ही नहीं वह विश्व के टॉप ऑलराउंडर भी रहे हैं। जयसूर्या एशिया कप में 53 की औसत से 1220 रन बनाकर इस लिस्ट में पहले नंबर पर है। इस दौरान उन्होंने 6 शतक भी लगाए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story