Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एशिया कप 2018: बर्थडे बॉय राशिद खान का धमाका, 136 रनों से जीता अफगानिस्तान, सुपर-4 के दो मुकाबले आज

एशिया कप 2018 में पिछले मैच में श्रीलंका को चौंकाने वाले अफगानिस्तान ने बुधवार को ग्रुप बी के सुपर फोर मुकाबले में अपने से कहीं अनुभवी बांग्लादेश को 136 रनों से अंतर से रौंद दिया।

एशिया कप 2018: बर्थडे बॉय राशिद खान का धमाका, 136 रनों से जीता अफगानिस्तान, सुपर-4 के दो मुकाबले आज
X

एशिया कप 2018 में पिछले मैच में श्रीलंका को चौंकाने वाले अफगानिस्तान ने बुधवार को ग्रुप बी के सुपर फोर मुकाबले में अपने से कहीं अनुभवी बांग्लादेश को 136 रनों से अंतर से रौंद दिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए कोटे के 50 ओवरों में 7 विकेट पर 255 रन बनाए।

उसकी तरफ से पारी का आकर्षण बर्थडे बॉय राशिद खान और गुलबदन के बीच आठवें विकेट के लिए 55 गेंदों पर नाबाद 95 रन की साझेदारी रही। जवाब में, बांग्लादेश की टीम अफगानी आक्रमण के आगे ताश के पत्तों की तरह ढह गई। और पूरी टीम 42.1 ओवरों में 119 रन पर ही सिमट गई। मुजीब-उर-रहमान, गुलबदन और राशिद खान ने दो-दो विकेट चटकाए।

इससे पहले अफगानिस्तान ने 'टॉस जीतने के बाद नंबर नौ के बल्लेबाज राशिद खान (नाबाद 57) और गुलबदन नईब (नाबाद 42) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत बांग्लादेश के खिलाफ निर्धारित कोटे के 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 255 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया।

इन दोनों के अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज हशमतुल्लाह शाहिदी (58) ने भी टीम के इस स्कोर तक पहुंचने में अर्धशतकीय पारी खेली। बांग्लादेश के लिए शाकिब-अल-हसन ने चार और अबु हैदर रॉनी ने दो विकेट लिए।

सुपर-4 के मुकाबले

एशिया कप की टॉप-4 टीमें इस मैच से पहले ही तय हो चुकी हैं, जिनके बीच शुक्रवार से सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे। सुपर-4 में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें हैं। अब ये टीमें आपस में मैच खेलेंगी। सुपर-4 में टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बीच 28 नवंबर को दुबई में फाइनल खेला जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story