Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ 6 बार ''मैन ऑफ द सीरीज'' बने आर अश्विन

विराट कोहली ने कहा कि आश्विन ने अपने आप में कई सुधार किए हैं।

सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ 6 बार
नई दिल्ली. भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया चौथा और आखिरी टेस्ट निराशाजनक साबित हुआ और ड्रॉ हो गया। जहां सिर्फ 22 ओवर का ही खेल हो पाया, भारतीय फैंस इससे जरूर मायूस हुए होंगे। लेकिन भारत ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली, अगर ये टेस्ट भारत जीत जाता तो टेस्ट में नंबर-1 बना रहता, जो अब पाकिस्तान हो गया है।
तो वही विराट कोहली के लिए ये दौरा यादगार रहा जहां उन्होंने टेस्ट में पहली बार दोहरा शतक लगाया और भारत को कैरेबियाई सरजमी पर पहली बार एक सीरीज में दो मैचो में जीत दिलाई। कोहली के अलावा एक और भारतीय खिलाड़ी के लिए ये सीरीज बेहद खास रही। आर अश्विन ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया, बल्ले से जहां अश्विन ने 234 रन बनाए तो गेंद से 17 विकेट भी हासिल की। 29 वर्षीय इस ऑलराउंडर ने सीरीज मे दो शतक भी लगाया और दो बार पारी में 5 विकेट भी झटके।
अश्विन के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया है जो उनके 36 टेस्ट के करियर में छठी बार था। ऐसा करते ही उन्होंने भारत के लिए इतिहास रच दिया, अश्विन अब सबसे ज्यादा मैन ऑफ द सीरीज हासिल करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।
सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे धुरंधरो से अश्विन कहीं आगे निकल गए हैं, इससे पहले भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द सीरीज का रिकॉर्ड संयुक्त तौर पर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के नाम था। दोनों ही दिग्गज बल्लेबाजों ने 5 बार मैन ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार जीता था। इस दौरान उनका 200 टेस्ट खेलने वाले सचिन और 104 टेस्ट में 5 बार 'मैन ऑफ द सीरीज' होने वाले सहवाग को पीछे छोड़ना सही मायनों में खास हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top